- 70 वें स्वतंतत्रा दिवस की सिटी में चारो ओर रही धूम

- झंडारोहण के साथ ही राष्ट्रगान कर मनाया आजादी का जश्न

- स्कूलों व संस्थाओं में आयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

GORAKHPUR: आजादी के 70वें स्वतंतत्रा दिवस पर सिटी में चारो ओर धूम रही। सभी सरकारी व प्राइवेट दफ्तरों सहित विभिन्न संगठनों व संस्थाओं ने अपने-अपने तरीके से आजादी का जश्न मनाया। सभी जगहों पर झंडारोहण के साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। इस दौरान एनई रेलवे के जीएम राजीव मिश्र ने 70वें स्वतंत्रता दिवस पर सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और आरपीएफ जवानों, सेंट जॉन एंबुलेस, नागरिक सुरक्षा संगठन के सदस्यों, स्काउट व गाइड और रेलवे स्कूल के स्टूडेंट्स की ओर से पेश परेड का निरीक्षण किया। इस दौरान जीएम ने वयोवृद्ध सेवानिवृत्त रेलकर्मी सीवी रोशन, मैट्रन व राम प्रीत यादव गार्ड को सम्मानित किया। राजीव मिश्र ने मौजूद रेल अधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

पुलिस अधिकारियों ने भी किया सेलीब्रेट

पुलिस अधिकारियों ने भी आजादी के जश्न को काफी धूम्रधाम से मनाया। आईजी जोन ऑफिस से लेकर पुलिस लाइन तक झंडारोहण सहित राष्ट्रगान व परेड का आयोजन किया गया।

सबने दी बधाई

इसके साथ ही एनई रेलवे श्रमिक संघ की ओर से भी संघ के कार्यालय पर स्वतंतत्रा दिवस का पर्व मनाया गया। सभी पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने झंडारोहण के साथ एक-दूसरे को आजादी के 70वें साल की बधाई दी। हिंदू युवा वाहिनी की ओर से भी स्वतंतत्रा दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया। जिला अपराध निरोधक कमेटी के लोगों ने स्वतंतत्रा दिवस पर राजकीय कूक बधिर विद्यालय व महिला शरणालय में फल व मिठाई वितरण कर आजादी का जश्न नए अंदाज में मनाया। एक अन्य प्रोग्राम के दौरान नगर निगम में भी झंडारोहण प्रोग्राम हुआ। इसके साथ एडी स्कूल की स्टूडेंट्स ने राष्ट्रगान प्रस्तुत किया। निषाद विकास महासभा उ.प्र। के लोगों ने भी आजादी का जश्न धूमधाम से मनाया। मझवार उत्थान सेवा समिति के सदस्यों ने भी झंडारोहण प्रोग्राम के साथ राष्ट्रगान गाया। इसके अलावा 11वीं वाहिनी एनडीआरएफ वाराणसी की गोरखपुर में तैनात टीम ने भी झंडारोहण कर आजादी का जश्न मनाया। चित्रगुप्त मंदिर सभा में भी झंडारोहण कार्यक्रम हुआ और लोगों ने राष्ट्रगान गाया।

स्कूलों में हुए प्रोग्राम

इसके साथ ही सिटी के विभिन्न स्कूलों में भी स्वतंतत्रा दिवस पर झंडारोहण प्रोग्राम के साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक प्रोग्राम्स हुए। इन स्कूलों में गंगा जमुना डिग्री कॉलेज, एमपी महिला पीजी कॉलेज, विकास भारती स्कूल, डीबी इंटर कॉलेज, मदरसा वर्सिया आलिया, चंद्रकांति रामावती देवी आर्य महिला पीजी कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, विद्या मंदिर शिक्षण संस्थान, जेपी सनराइज स्कूल, डीएवी पीजी कॉलेज, जमुना प्रसाद ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, एनएस चिल्ड्रेन एकडमी, मियां साहब इस्लामियां इंटर कॉलेज, संस्कृति पब्लिक स्कूल, सरस्वती बालिका विद्यालय, इंदिरा गांधी ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज, किड्स लिटेरा स्कूल आदि स्कूल व कॉलेज शामिल थे।