बीए में एडमिशन के लिए 364 ने अपलोड किए दस्तावेज

Updated Date: Sat, 12 Dec 2020 04:40 PM (IST)

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में बीए में प्रवेश के लिए शुक्रवार को 364 अभ्यर्थियों ने आधिकारिक पोर्टल पर शैक्षणिक दस्तावेज अपलोड किए। यह जानकारी प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ। शैलेंद्र राय ने दी। बीएफए में दाखिले के लिए 22 ने रजिस्ट्रेशन कराने के बाद दस्तावेज भी अपलोड कर दिए। जबकि, केवल 18 छात्र छात्राओं ने फीस जमा कर अपनी सीट भी सुरक्षित कराई।

एमएड में प्रवेश 15 को

इविवि में एमएड में प्रवेश के लिए 15 दिसंबर को काउंसिलिंग होगी। सामान्य श्रेणी में 167, ओबीसी में 155 और एससी में 144 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है। जबकि, एससी-एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को सुबह 10:30 बजे दस्तावेजों के साथ शिक्षाशास्त्र विभाग में उपस्थित होने को कहा गया है।

इनवॉयरमेंटल साइंस :

पीजी में प्रवेश के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी में 100 अथवा अधिक और एससी-एसटी के सभी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 15 दिसंबर को सुबह 11 बजे वनस्पति विज्ञान विभाग में होगी।

वनस्पति विभाग :

पीजी में प्रवेश के लिए सभी वर्ग में 146 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को 15 दिसंबर को सुबह 10 बजे सभी दस्तावेजों के साथ विभाग में बुलाया गया है।

आर्य कन्या :

प्राचार्या डॉ। रमा सिंह ने बताया कि बीए में सभी वर्गो में प्रवेश के लिए सभी छात्राएं और बीकॉम में एससी-एसटी वर्ग की सभी छात्राओं के प्रवेश की अंतिम तिथि 12 दिसंबर तय की गई है। छात्राएं सुबह 11 से दो बजे तक संपर्क कर सकती हैं।

एसएस खन्ना :

प्राचार्या प्रो। लालिमा सिंह ने बताया कि बीकॅाम में ईडब्ल्यूएस, एससी-एसटी वर्ग की सभी छात्राओं को बुलाया गया है।

ईश्वर शरण :

प्राचार्य प्रो। आनंद शंकर सिंह ने बताया कि पीजी में 14 दिसंबर को ऑफलाइन मोड में सुबह 11 से दो बजे तक प्रवेश दिया जाएगा। अर्थशास्त्र में 100 एवं अधिक सभी वर्ग और एसटी के सभी। शिक्षाशास्त्र में 100 एवं अधिक सभी वर्ग तथा एसटी के सभी। प्राचीन इतिहास में 120 एवं अधिक सभी वर्ग तथा एसटी के सभी। वाणिज्य में 155 एवं अधिक सभी वर्ग तथा एसटी के सभी। रक्षा एवं स्त्रातजिक अध्ययन में 130 एवं अधिक सभी वर्ग तथा एसटी में सभी। राजनीति विज्ञान में 170 एवं अधिक सभी वर्ग तथा एसटी के सभी। संस्कृत में 110 एवं अधिक सभी वर्ग तथा एसटी के सभी छात्र छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा।

जगत तारन :

प्राचार्या प्रो। कमला देवी ने बताया कि बीए में 14 दिसंबर को सामान्य वर्ग में 50 अथवा अधिक एससी-एसटी की सभी। 15 दिसंबर को ओबीसी में 20, ईडब्ल्यूएस में 20 और एससी-एसटी की सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.