सगे भाइयों ने साथ लहराया परचम

Updated Date: Sat, 12 Sep 2020 03:48 PM (IST)

-पीसीएस-2018 में दो परिवारों में चार भाइयों ने हासिल की सफलता

-अरविंद और अभिनव, आकाश और अभिषेक ने भी मारी बाजी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पीसीएस एग्जाम में सफलता का सपना बहुत से लोग देखते हैं। लेकिन बहुत कम ही लोगों को सक्सेस नसीब होती है। लेकिन प्रयागराज में शुक्रवार को दो परिवार के चार युवाओं ने पीसीएस एग्जाम में सफलता का परचम लहरा दिया। खास बात यह है कि यह सगे भाई हैं। प्रयागराज में डीआईओएस के पद पर तैनात रहे पीईएस अधिकारी कोमल यादव के दोनों बेटों ने एक साथ पीसीएस में सफलता हासिल की। वहीं दो अन्य सगे भाइयों आकाश कुमार और अभिषेक कुमार ने भी अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखवा लिया है।

पहले प्रयास में छोटे भाई को मिला एसडीएम पद

पीईएस कोमल यादव के तीसरे नंबर के बेटे अभिनव का चयन पहले प्रयास में एसडीएम पद पर हुआ है। उन्होंने आइएएस-2017 में इंटरव्यू दिया था, लेकिन 22 नंबर से चयन रुक गया था। पीसीएस की परीक्षा में पहली बार बैठे और 84 रैंक प्राप्त की। अभिनव ने महर्षि पतंजलि से 12वीं पास की है। इसके बाद एमएनएनआईटी प्रयागराज से बीटेक किया। वहीं कोमल के बड़े बेटे अरविंद का चयन नियंत्रक विधिक माप गे्रेड-1 के पद पर हुआ है। उन्होंने जीआइसी से 12वीं तक की पढ़ाई की। अरविंद व अभिनव ने सफलता का श्रेय मां आशा यादव व पिता को देते हैं।

---------------

आकाश और अभिषेक ने छुआ आसमान

वहीं दो सगे भाइयों आकाश कुमार और अभिषेक कुमार ने भी एक साथ पीसीएस 2018 में सफलता हासिल की। एमएनएनआईटी से 2014 में बीटेक करने के बाद वर्तमान में फूड सेफ्टी अधिकारी के पद पर तैनात आकाश कुमार का चयन पीसीएस में हुआ। वहीं उनके भाई अभिषेक कुमार का चयन भी पीसीएस अधिकारी के पद पर हुआ। अभिषेक कुमार ने आईआईटी रुड़की से बीटेक किया और वर्तमान में प्रयागराज में ही ट्रेजरी ऑफिसर के पद पर तैनात है। दोनों भाइयों के साथ चयन होने से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.