कुछ की ताजपोशी तो कुछ हुए पैदल

Updated Date: Sat, 05 Dec 2020 12:58 PM (IST)

-नई कुलपति ने एयू के प्रशासनिक अधिकारियों में किया बड़ा बदलाव

-प्रो। राजीव सिंह से छिना लीगल सेल का प्रभार तो डॉ। सोनल की ताजपोशी

-प्रो। प्रशांत अग्रवाल की जगह प्रो। पंकज कुमार बने डीन कॉलेज डेवलपमेंट

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की प्रथम महिला कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने शुक्रवार को ताश के पत्ते की तरह इविवि में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक पदों को फेंट दिया। प्रशासनिक पदों पर बैठे कई शिक्षक पैदल कर दिए गए तो कइयों की ताजपोशी हुई। आरोपों में घिरे प्रो। राजीव सिंह से लीगल सेल का प्रभार छिन गया। इसके अलावा श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय में भर्ती में धांधली के आरोपों से घिरे प्रो। प्रशांत अग्रवाल को डीन कॉलेज डेवलपमेंट की कुर्सी से पैदल कर दिया गया। कुलपति के निर्देश पर रजिस्ट्रार प्रो। एनके शुक्ल की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

नहीं बख्शे गए आरोपी

यूनिवर्सिटी में लीगल सेल का प्रभार अब विधि विभाग की डॉ। सोनल शंकर को सौंपा गया है। जबकि, रिटायर्ड प्रो। राकेश खन्ना को सलाहकार नियुक्त किया गया है। विधि अधिकारी पीयूष मिश्र को दोनों लोगों के साथ समन्वय स्थापित कर इविवि के हित में बेहतर कार्य करने का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं, अब तक लीगल सेल का प्रभार संभाल रहे प्रो। राजीव सिंह को पैदल कर दिया गया है। ऑक्टा ने इन पर तमाम आरोप भी लगाए थे। शिक्षाशास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो। धनंजय यादव को फैकल्टी रिक्रूटमेंट सेल (एफआरसी) का निदेशक और समाजशास्त्र विभाग के प्रो। आशीष सक्सेना को सहायक निदेशक नियुक्त किया गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन विभाग के प्रो। जेए अंसारी को यूजीसी-एचआरडीसी का निदेशक नियुक्त किया गया है।

सब जगह बदलाव

फाफामऊ स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय में शिक्षक भर्ती में धांधली के आरोप में घिरे प्रो। प्रशांत अग्रवाल को डीन कॉलेज डेवलपमेंट की कुर्सी से पैदल कर राजनीति विज्ञान विभाग के प्रो। पंकज कुमार की ताजपोशी कर दी गई है। प्राचीन इतिहास विभाग के प्रो। हर्ष कुमार को सेंटर ऑफ फिल्म एंड थिएटर और जर्नलिज्म एंड मॉस कम्युनिकेशन विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बॉयोकेमेस्ट्री विभाग के प्रो। सैयद इब्राहिम रिजवी को डीन रिसर्च एंड डेवलपमेंट का प्रभार दिया गया है। मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग के प्रो। हेरंब चतुर्वेदी को इंस्टीटयूट आफ गांधियन हाट एंड पीस स्टडीज का निदेशक नियुक्त किया गया है। वनस्पति विज्ञान विभाग के प्रो। एनबी सिंह को गार्डेन इंचार्ज बनाया गया है। सभी को तत्काल प्रभाव से पदभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।

आईसीटी सेल का पुर्नगठन

कुलपति के निर्देश पर शुक्रवार को आईसीटी सेल का पुर्नगठन किया गया। डॉ। शैलेंद्र राय की जगह प्रो। सुनीत द्विवेदी को चेयरमैन नियुक्त किया गया है। डॉ। आशीष खरे और डॉ। ऋचा मिश्रा को सदस्य व डॉ। तनवीर जहां सिद्दीकी को कन्वीनर का जिम्मा सौंपा गया है।

जेआर और एआर भी बदले

ज्वाइंट रजिस्ट्रार संजय उपाध्याय को प्रशासन से परीक्षा और एके कनौजिया को परीक्षा से प्रशासन (पीएफ, एडमिन और कमेटी) में स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा असिस्टेंट रजिस्ट्रार सुनील कुमार यादव को प्रशासन (फैकल्टी) से एकाउंट सेक्शन और अमित तिवारी को एकाउंट सेक्शन से प्रशासन में भेज दिया गया है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.