ALLAHABAD: बुधवार शाम डीएम कार्यालय पर अतरसुइया की रहने वाली महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया। उसने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की। इससे पहले ही मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। बता दें कि इस महिला की बहू पुष्पा पांडेय ने कुछ दिन पहले इसी जगह पर अज्ञात पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया था। यह परिवार अपने ऊपर उत्पीड़न का आरोप लगाकर इंसाफ की मांग कर रहा है।

यह है मामला

अतरसुइया की रहने वाली गीता देवी को आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में पुलिस महिला थाने भेज दिया। बुधवार शाम वह डीएम कार्यालय पर अपनी फरियाद लेकर पहुंची थी। इसी दौरान किसी बात पर उसने खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया। उसे तत्काल कर्मचारियों ने पकडकर पुलिस के हवाले कर दिया। बता दें कि 21 फरवरी को गीता की बहू पुष्पा पांडेय ने भी अज्ञात पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की थी। बताया जाता है कि पुष्पा और उसके पति अरुण पांडेय लगातार खुद पर पुलिसिया उत्पीड़न का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि कुछ लोगों ने पुलिस की मिलीभगत से उन पर फर्जी मुकदमे कायम करवा दिए हैं। यह दोनों एक बलात्कार पीडि़त युवती की सहायता कर रहे थे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। तत्कालीन कमिश्नर ने भी इस मामले की जांच के आदेश दिए थे।

वर्जन

मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। जानकारी पता की जा रही है। जो उचित होगी, कार्रवाई की जाएगी।

-सुहास एलवाई, डीएम

आत्मदाह करने जा रही महिला को डीएम कार्यालय में तैनात कर्मचारियों ने रोका और पुलिस को सौंप दिया। उसे महिला थाने भिजवा दिया गया है।

-अवधेश प्रताप सिंह, एसओ, कर्नलगंज

Posted By: Inextlive