बुधवार को सुबह दस बजे यमुनापार इलाके में जेसीबी की खुदाई से ध्वस्त हुई थी करेलाबाग पावर हाउस से बिजली की आपूर्ति

गुरुवार को दिन तक बिजली न आने पर पब्लिक उतरी सड़क पर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यमुनापार इलाके में रेलवे की फ्रेट कारिडोर के लिए हो रहे कार्य के दौरान 220केवी सब स्टेशन रीवां रोड के पास जेसीबी की खुदाई से करेलाबाग पावर हाउस को सप्लाई की जाने वाली लाइन में फाल्ट आ गया। जिसकी वजह से बुधवार को सुबह दस बजे से ठप हुई आपूर्ति गुरुवार को दिनभर बहाल नहीं हो सकी। इसकी वजह से सदियापुर, तुलसीपुर, करेलाबाग कालोनी व करेली के आधे हिस्से में हाहाकार मच गया। समाधान ना होने पर पब्लिक का गुस्सा फूट पड़ा और करेली एरिया के पहलवान चौराहा के सामने चक्काजाम कर दिया।

निशाने पर रहे अधिकारी

जाम के दौरान दर्जनों लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची करेली थाने की फोर्स ने पब्लिक को समझाने का प्रयास किया तो लोगों ने मौके पर अधिशाषी अभियंता व करेलाबाग पावर हाउस के एसडीओ को बुलाने की मांग की। पुलिस ने अधिशाषी अभियंता महेन्द्र प्रताप से बात की तो उधर से जवाब मिला कि शाम तक आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस वालों ने पब्लिक को समझा बुझाकर वापस किया।

तीन फीडर पर जुटे रहे कर्मचारी

शाम सात बजे तक सिर्फ तुलसीपुर फीडर के आसपास ही बिजली की सप्लाई चालू की जा सकी लेकिन करेलाबाग, यमुना वैली व जलकल फीडर की फाल्ट को ठीक करने का काम नहीं हो पाया था। करेलाबाग पावर हाउस के एसडीओ मंगला प्रसाद की मानें तो जेसीबी की खुदाई में मेन लाइट की सप्लाई ठप हो गई थी। गुरूवार को कई फीडर में लोकल फाल्ट हो गया जिसे ठीक किया गया है।

रीवां रोड मेन लाइन से करेलाबाग पावर हाउस को सप्लाई की जाती है। यमुनापार में जेसीबी की खुदाई से लाइन कट गई। इससे पावर हाउस के बड़े हिस्से में सप्लाई बाधित हो गई थी। एरिया के पांच फीडर को दुरुस्त कर दिया गया है। देर रात तक अन्य फीडर से सप्लाई शुरू कराया जाएगा।

महेन्द्र प्रताप,

अधिशाषी अभियंता करेलाबाग डिवीजन

------------------

इन इलाकों में बाधित रहेगी सप्लाई

220केवी विद्युत सब स्टेशन कैंट के 132 केवी मेन बस के सेक्शन आइ लेटर के सेक्शन-सेकंड साइड पर जम्फर रेड हाट हो रहा है। जिसे दुरुस्त किए जाने की वजह से शुक्रवार को 33केवी कानपुर रोड, 33केवी केन्द्रांचल, 33केवी खुसरोबाग व 33केवी डीएसए ग्राउंड एरिया की सप्लाई पूर्वान्ह 11.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक बाधित की जाएगी। अधिशाषी अभियंता बमरौली जीसी यादव ने बताया कि जम्फर रेड हाट कार्य की वजह से शट डाउन किया जाएगा।

Posted By: Inextlive