कोरोना वारियर्स का हुआ सम्मान

Updated Date: Mon, 01 Mar 2021 02:38 PM (IST)

प्रयागराज- इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन प्रयागराज की ओर से रविवार को एएमए सभागार में चिकित्सकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें कोरोना काल में अपना योगदान देने वाले डॉक्टर्स को सम्मानित कर उनका मान बढ़ाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जस्टिस शेखर यादव और अति विशिष्ट अतिथि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ रहे। इसके अलावा मंच पर अतिथियों में सीएमओ डॉॅ प्रभाकर राय, नोडल कोविड डॉ। ऋषि सहाय, एमएलएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो। एसपी सिंह, आईपीएस दीपक भट्ट और पूर्व कमिश्नर आरएस वर्मा ने डॉक्टर्स का उत्साहव‌र्द्धन किया।

समाज की भलाई के लिए होते हैं निर्णय

चीफ गेस्ट ने अपने संबोधन में कहा कि डॉक्टर्स का कार्य सराहनीय होता है। कहा कि हम न्यायपालिका में अपनी सेवा देते हैं तो डॉक्टर्स समाज की सेवा में तत्पर रहते हैं। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि न्यायपालिका समाज में सबसे बड़ा योगदान है। सीएमओ डॉ। प्रभाकर राय ने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसलिए हमें अफवाह में न आकर देश और समाज के लिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल होना होगा। एएमए अध्यक्ष डॉ। मदनानी ने कहा कि एएमए के डॉक्टर्स हमेशा आपातकाल में लड़ाई को तैयार हैं। इनके अलावा नोडल कोविड डॉ। ऋषि सहाय और संगठन के चेयरमैन सुरेश सिंह तोमर ने भी डॉक्टर्स को संबोधित किया। मुख्य अतिथि जस्टिस शेखर यादव का स्वागत अंगवस्त्रम एवं सम्मान पत्र से किया गया।

खड़े होकर किया इस्तकबाल

कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी जान गंवाने वाले एसीएमओ डॉ। गणेश प्रसाद की पत्‍‌नी ने मंच से सम्मान हासिल किया। उनके आगमन पर सभी डॉक्टर्स ने खड़े होकर उनका इस्तकबाल किया। यह देखकर महिला की आंखें भी नम हो गई। इसके अलावा कोरोना काल में जिन लोगों की मौत हुई उनको भी संगठन की ओर से श्रद्धांजलि दी गई।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.