-बेली हॉस्पिटल में अभद्रता करते हुए कुर्सी फेंककर मारी

-पुलिस ने दो वकीलों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

ALLAHABAD: बात नहीं मानने पर वकीलों ने बेली हॉस्पिटल के अधीक्षक के साथ हाथापाई की। गाली-गलौज करते हुए उन्हें कुर्सी फेंककर मारा। इस घटना से हंगामा मच गया। लोगों ने दौड़ाकर दोनों वकीलों को पकड़ लिया। डॉक्टरों ने नाराजगी जताते हुए ओपीडी ठप कर दी। इससे मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुंचती, दोनों वकील छुड़ाकर भाग खड़े हुए। उधर, अधीक्षक ने दोनों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है।

ऑफिस जाने को कहा तो मचा बवाल

जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह बेली हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ। आरएस ठाकुर राउंड लेकर अपने केबिन में बैठे थे। इसी दौरान दस बजे के करीब दो वकील प्रभात मिश्र और सुधाकर मिश्र उनके पास पहुंचे। वह अपने मुवक्किल के विरोधी का मेडिकल बनाए जाने के मामले को लेकर कोई प्रार्थना पत्र देना चाहते थे। उन्होंने इस पत्र को सीधे अधीक्षक को रिसीव कराना चाहा तो उन्होंने मना कर दिया। कहा कि संबंधित कार्यालय में जमा करा दें। डॉ। ठाकुर के मुताबिक इस पर दोनों वकील नाराज हो गए और दबाव बनाते हुए गाली-गलौज करने लगे। इस पर भी डॉ। ठाकुर नहीं माने तो उन्हें कुर्सी फेंककर मारी जिससे वह बच गए। फिर उनके पीठ पर मुक्के से प्रहार किया। इस पर डॉ। ठाकुर जान बचाकर केबिन से बाहर की ओर भागे।

आगे आए कर्मचारी और तीमारदार

केबिन से बाहर आते ही मौके पर मौजूद तीमारदारों और कर्मचारियों ने दोनों वकीलों को पकड़ लिया। घटना की जानकारी होने पर हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ। नीति श्रीवास्तव ने पुलिस को सूचना दे दी। देखते ही देखते मजमा लग गया। इससे पहले कि पुलिस पहुंचती, दोनों वकील भाग निकले। इस बीच सभी डॉक्टर एकत्र हो गए और कैंट थाना प्रभारी को दोनों के खिलाफ तहरीर दे दी गई।

आश्वासन के बाद माने डॉक्टर

घटना के बाद ओपीडी में बैठे डॉक्टरों ने नाराजगी जाहिर की और बाहर आ गए। इनमें शामिल डॉ। ओपी त्रिपाठी, डॉ। एपी सिंह, डॉ। एसएम त्रिपाठी, डॉ। कमलाकर सिंह, डॉ। अजय द्विवेदी, डॉ। शैलेंद्र कुशवाहा सहित कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर दिया। मौके पर पहुंचे एसीएम द्वितीय ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया तो डेढ़ घंटे के बाद दोबारा पर्चा बनने लगा। इससे मरीजों को राहत महसूस हुई।

24 घंटे का अल्टीमेटम

घटना से नाराज पीएमएस संघ के डॉक्टरों ने दोपहर में बेली हॉस्पिटल में बैठक की। संघ के सचिव डॉ। कमलाकर सिंह ने बताया कि हमले की निंदा करते हुए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। उन्होंने डीएम और सीएमओ को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की कार्रवाई की मांग की गई। ऐसा नही होने पर संघ द्वारा कठोर निर्णय लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive