- रमाजन के आखिरी जुमे की नमाज के बाद ईद की तैयारियों ने पकड़ी रफ्तार

- घर के डेकोरेशन से लेकर दूसरे सामानों की खरीदारी में जुटे लोग

ALLAHABAD: ईद की तैयारियां तो पहले से चल रही थीं। लेकिन फ्राइडे को अलविदा की नमाज के बाद इन तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली। नमाज के बाद महिलाओं ने भी जमकर खरीदारी की, जिसमें ईद की सेवईयों से लेकर घर की जरूरत के दूसरे सामानों तक की शापिंग शामिल थी। खासकर सिटी के पुराने मार्केट चौक, नखासकोहना, नुरुल्ला रोड, अटाला, रौशनबाग जैसे एरिया में दिनभर खरीदारी का दौर चलता रहा। ईद को देखते हुए कई दुकानदारों ने कस्टमर्स के लिए बेहतरीन ऑफर्स पेश किए हैं।

पीएम कुर्तो की बढ़ी डिमांड

ईद के मौके पर इस बार कई शानदार क्वालिटी के कुर्तो की रेंज मौजूद है। इसमें कुर्ता व सदरी के साथ टू पीस नेताजी, अद्धी कपड़े पर इब्राइडरी के साथ मुस्कान, कटान कपड़े पर इब्राइडरी के साथ कूल-कूल और चमकदार कपड़ों पर स्पार्क कुर्ता मार्केट में मौजूद है। शगुन कलेक्शन के ओनर अकरम बताते हैं कि इस बार इन नई वैरायटी के साथ ही सबसे अधिक डिमांड पीएम कुर्ता की है। इसमें खादी का कुर्ता, पैजामा व सदरी होती है। गर्मी को देखते हुए यंगस्टर्स के बीच पीएम कुर्ता की डिमांड सबसे अधिक है। लेनिन कपड़े की डिमांड भी इस बार सबसे अधिक है। इन कुर्तो की रेंज पांच सौ रुपए से शुरू होकर क्भ्00 रुपए तक है। जबकि लेनिन कपड़ों की रेंज पांच सौ से शुरू होकर ख्ख्00 रुपए तक है। महिलाओं के सजने-संवरने से लेकर लेटेस्ट फैशन वाले सूट, गोटेदार लहंगे, दुपट्टे,ओढ़नी की पूरी रेंज मौजूद है, जिसकी जमकर खरीदारी हो रही है। ईद को देखते हुए मार्केट में भी घर को डेकोरेट करने के सामानों की विशाल श्रृंखला मौजूद है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इसमें खिड़की, दरवाजों के पर्दे, सोफे के कवर, कुशन, मेजपोश, डोरमैट शामिल है।

बनारसी सेवईयां भी हैं तैयार

ईद की मिठास को बनाएं रखने के लिए मार्केट में बनारसी सेवई को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। नखास कोहना में सेवई की दुकान चलाने वाले विकास ने बताया कि बनारसी सेवईयों की डिमांड सबसे अधिक है। बनारसी सेवईयां महीन होती हैं, जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग इसे पसंद करते हैं। बनारसी की कीमत सौ रुपए है, जबकि शहर में बनने वाली सादी सेवई की कीमत म्0 रुपए से शुरू होती है। दूसरी कई वैरायटी भी मार्केट में मौजूद है, जिनकी जमकर खरीदारी हो रही है।

Posted By: Inextlive