-रिश्ता पसंद नहीं था तो प्रेमी के साथ मिलकर रही थी साजिश

-छोटे भाई की मंगेतर समेत पांच को पुलिस ने पकड़ा

-युवती के प्रेमी की तलाश में मुंबई भेजी गई पुलिस

PRAYAGRAJ: रिश्ता पसंद नहीं था। छुटकारा पाने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा था। परेशान होकर मंगेतर ने अपने प्रेमी से संपर्क किया। इसके बाद प्लान बनाकर होने वाले दूल्हे के बड़े भाई को किडनैप कर मौत के घाट उतर गया। मेजा के कपड़ा कारोबारी विजय कुमार केसरी की हत्या के मामले में सोमवार को यह सनसनीखेज खुलासा हुआ।

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि किडनैप करने के बाद विजय से शादी रोकने के लिए कहा गया था। लेकिन जब विजय ने उनकी बात नहीं मानी तो गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपितों ने पहले विजय के छोटे भाई हरी लाल को अगवा करके भी यही बात समझाना चाहते थे, मगर वह सफल नहीं हो पाए थे। इसके बाद कारोबारी को निशाना बनाया। पुलिस ने हरी लाल की मंगेतर और वारदात में शामिल चार युवकों को उठाकर पूछताछ की तो घटना की वजह साफ हो गई। हालांकि, मंगेतर का प्रेमी मुंबई में है और उसे पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम मुंबई भेजी गई है।

एक दिसंबर को होनी थी शादी

पुलिस का दावा है कि मेजा थाना क्षेत्र के कपसहाई मुहल्ला निवासी विजय के छोटे भाई की शादी मीरजापुर के जिगना थाना क्षेत्र स्थित मिश्रपुर हड़गड़ गांव की एक युवती से तय हुई थी। एक दिसंबर को शादी होनी थी। मगर, युवती को यह रिश्ता पसंद नहीं था। इसी बीच कारोबारी ने मेजा में जमीन खरीद ली और लड़की के परिवार वालों से दहेज की मांग बढ़ा दी। इस पर युवती नाराज हो गई और उसने करछना निवासी प्रेमी से संपर्क किया। तब उसके प्रेमी ने अपने दोस्तों से बातचीत की। उसके कहने पर उसके तीन साथी कार से किडनैप करने के लिए सिरसा पहुंच गए। पहले उनके टारगेट पर हरी लाल थे, मगर बाद में विजय का अपहरण कर लिया गया।

बात न मानने पर मार डाला

अधिकारियों का कहना है कि अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि विजय से कहा गया कि वह अपने भाई की शादी रुकवा दे। लेकिन, कारोबारी का कहना था कि दबाव में शादी रोकी नहीं जाएगी। सारी तैयारी हो चुकी है और अब इसे नहीं टालेंगे। इसी बात से नाराज अपहरणकर्ताओंने कारोबारी की हत्या कर दी। पुलिस ने घटना में शामिल करछना के कपसा गांव से एक, मिश्रपुर हरगढ़ से एक और अकोढ़ा से दो युवक समेत युवती को पकड़ लिया है। उनके मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट से भी साक्ष्य मिले हैं। चार दिन पहले कार सवार युवकों ने कारोबारी का अपहरण और फिर हत्या करके लाश को नैनी इलाके में फेंक दिया था।

कार की तलाश जारी

पुलिस भले ही इस वारदात का पर्दाफाश करने के करीब पहुंच चुकी है, लेकिन अभी घटना में प्रयुक्त कार बरामद नहीं हो सकी है। जल्द ही उसे भी बरामद करने का दावा किया जा रहा है। साथ ही अपहरण व हत्या की साजिश में युवती को भी आरोपित बनाने की बात कही गई है।

वर्जन

आरोपितों ने शादी रोकने के लिए कारोबारी का अपहरण के बाद हत्या की थी। व्यापारी के छोटे भाई की मंगेतर समेत कई को पकड़ लिया गया है। प्रेमी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस मुंबई भेजी गई है।

- चक्रेश मिश्रा, एसपी यमुनापार

बॉक्स

हरिश्चंद्र को अपनों ने मारा

सोरांव हत्याकांड की तफ्तीश में जुटी पुलिस का शक अब हरिश्चंद्र के परिवार पर गहरा गया है। सोमवार को पुलिस ने परिवार के लोगों से लंबी पूछताछ की तो उनकी भूमिका संदिग्ध मिली। इस आधार पर माना जा रहा है कि कत्ल का राज घर में ही छिपा हुआ है। पुलिस को दो नए मोबाइल नंबर भी मिले हैं, जिनकी कॉल डिटेल रिपोर्ट निकलवाई जा रही है। वहीं, फरार अभियुक्त राजेश की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Posted By: Inextlive