- साइबर शातिरों ने रिटायर्ड फौजी व टीचर को लगाया चूना, दर्ज करवाई गई एफआईआर

ALLAHABAD:

बैंक व पुलिस की सारी कोशिशें बेमानी साबित हो रही हैं। लोगों को ठगों से बचने की सलाह दी जा रही है लेकिन इसका असर नहीं पड़ रहा। लोग फोन पर बैंक कर्मचारी बनकर फोन करने वालों के झांसे में आ जा रहे हैं और अपने खून पसीने की कमाई को उड़ा दे रहे हैं। शातिरों के ताजा शिकार बने हैं रिटायर्ड फौजी व टीचर। दोनों मामलों की एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

1. शिवकुटी के पूरा गड़रिया मुहल्ले के रहने वाले रिटायर्ड फौजी जय प्रकाश का एकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है। बुधवार सुबह जय प्रकाश के सेलफोन पर एक अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले शख्स ने खुद को बैंक कर्मी बताते हुए कहा कि उनका खाता ब्लॉक हो गया है। अगर एकाउंट को चालू करवाना है तो एटीएम कार्ड नंबर व पिन की जानकारी दीं। जय प्रकाश शातिर की बातों में आ गए और उसको सारी जानकारी दे दी। चंद मिनट में उनके एकाउंट से 4000 रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली गई।

2. अल्लापुर के रिटायर्ड टीचर अशोक कुमार के बैंक एकाउंट से भी साइबर शातिरों ने 19 हजार रुपए उड़ा दिए। उनके एकाउंट से भी ऑनलाइन शॉपिंग की गई। शातिरों ने उनका एकाउंट नंबर बैंक कर्मचारी बनकर हासिल किया था। जब उनके पास बैंक से एसएमएस आया तो उनको पता चला कि वह ठग लिए गए हैं। उन्होंने जार्जटाउन थाने की पुलिस से कंप्लेन की है।

Posted By: Inextlive