हम लोकतंत्र को मजबूत करेंगे। शान से खुद ोट डालने जाएंगे और आसपास के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। शहर के हजारों लोगों ने फ्राइडे को यह शपथ ली।

'कहिए वोट करेंगे शान से'

-शहर में बड़ी संख्या में लोगों ने ली मतदाता शपथ

ALLAHABAD: सात मई को चुनाव के दौरान अधिक से अधिक वोटिंग के लिए जिले में मतदाता शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और ऑफिसों में बड़ी संख्या में लोगों ने वोटिंग का संकल्प लिया। संगम सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी पी गुरु प्रसाद ने कर्मचारियों-अधिकारियों शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हमारा वोट लोकतंत्र की नींव में एक महत्वपूर्ण ईट की तरह है। प्रत्येक ईट से लोकतंत्र के भवन की मजबूती निर्भर करती है।

बढ़ी महिलाओं-युवाओं की संख्या

उन्होंने कहा कि जिले में मतदाताओं की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। मतदाता पंजीकरण कार्यक्रमों में युवाओं और महिलाओं की बढ़ती भागीदारी लोकतांत्रिक व्यवस्था में उनके विश्वास का प्रतीक है। निर्वाचन प्रणाली में ईवीएम के प्रयोग ने कई व्यवहारिक बाधाओं को दूर कर दिया है। 'कहिए वोट करेंगे शान से' की तर्ज पर उन्होंने सात मई को मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में वोट करने की अपील की। बैठक में सीडीओ अटल कुमार राय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामनेवास गुप्ता, एडीएम सिटी अशोक कुमार सहित कई अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

मतदाता जागरुकता गीत प्रतियोगिता

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एनएसएस इकाई की ओर से मतदाता जागरुकता गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें अनिल कुमार शर्मा को प्रथम, दीपिका यादव को द्वितीय व जागृति को तीसरा स्थान मिला। अध्यक्षता कर रहे एनएसएस समन्वयक प्रो। उमाकांत यादव ने कहा कि सशक्त राष्ट्र के लिए अधिकाधिक मतदान जरूरी है। संगम प्लेस यूपीटेक कैंपस में स्टूडेंट्स व टीचर्स द्वारा संस्था निदेशक प्रो। केके भूटानी की उपस्थिति में मतदाता शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रो। भूटानी ने कहा कि शत-प्रतिशत मतदान करके योग्य उम्मीदवार का चयन किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive