Its hot weather effect

- बढ़ता पारा इलाहाबादियों बढ़ा रहा टेम्पर

-जरा सी बात पर हॉट टाक और कर बैठते हैं लड़ाई

ALLAHABAD: बढ़ती गर्मी का असर अपने दिमाग पर असर डाल रही है। इसलिए खुद को कूल रखें और दूसरे से भी ऐसा व्यवहार करें कि उसका टेंपर लूज न हो जाए। मामूली बात पर हो रहीं जघन्य घटनाएं यह बात समझाने के लिए काफी हैं। मौसम का तल्ख मिजाज इलाहाबादियों के सिर पर इस कदर चढ़कर बोल रहा है। कि वे जरा सी बात पर आपा खो दे रहे हैं। एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो जा रहे हैं। खुद मनोवैज्ञानिक भी इस बात को मानते हैं। तो आइए जानते हैं कि क्या कह रहे हैं मनोवैज्ञानिक।

झल्लाहट होने लगती है

मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि लगातार धूप में रहने से कोई भी डिप्रेशन का शिकार हो जाएगा। दिन में बहुत तेज धूप होती है। इस समय टेंपरेचर ब्0 डिग्री से पार है। जो बहुत ही खतरनाक है। पारा हाई होने का सीधा असर दिमाग पर पड़ता है। अगर भर पेट भोजन नहीं किया, बॉडी में पानी की कमी है तो यह धूप दिमाग को और गरम कर देती है। जरा सी बात होने पर लोग झल्ला जाते हैं। ऐसे में कोई भी बात इन्हें उकसा दे तो गुस्से पर कंट्रोल कर पाना मुश्किल हो जाता है। नतीजतन मामूली बात पर गंभीर घटनाएं हो जाती हैं।

खुद को संभाले

मनोवैज्ञानिकों की माने तो गर्मी में खुद को संभालने के लिए खुद पर विश्वास होना बहुत जरूरी है। आजकल की भाग दौड़ भरी लाइफ में हर किसी के पास कोई ना कोई टेंशन तो हमेशा ही बनी रहती है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि बाहर कुछ होने पर हम अपना आपा खो दें। इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप अपना खान पान ठीक रखें। रास्ते में अगर कोई विवाद होता है तो सामने वाले की बजाए खुद को कंट्रोल करने की कोशिश करें।

तीन दिन में हुई घटनाएं

- फाफामऊ एरिया मे दोस्त ने महज एक हजार रुपए के लिए अंकित को गोली मार दी।

-सिविल लाइंस एरिया में स्थित एक होटल की पार्किंग में कार दूसरे की कार से जरा टच हो गई। इसी बात पर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की जमकर धुनाई कर दी।

-खुल्दाबाद में फ्राइडे को जरा सी बात पर पार्षद राजू को तमंचे के बट से मार कर जख्मी कर दिया गया। वह खून से लथपथ हो गया।

-खुल्दाबाद में दो व्यापारी आपस में जरा सी बात पर भिड़ गए। इस दौरान एक युवक का सिर फोड़ दिया गया। बवाल करके वहां दुकाने बंद करा दी।

Posted By: Inextlive