CA और advocates पर IT की नजर

ये black money को white करने का Client को बता रहे तरीका

पिछले दिनों ऐसे ही एक CA के खिलाफ हो चुकी है कार्रवाई

ALLAHABAD: नोटबंदी के बाद भी लोगों ने जुगाड़ लगाकर ब्लैक को ह्वाइट किया, जिसमें कई एडवोकेट्स और सीए ने भरपूर साथ दिया। यही नहीं ऐसे रास्ते भी दिखाए, जिससे ब्लैक ह्वाइट हो जाए और ब्लैक मनी रखने वाले साफ-साफ बच जाएं। अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नजर इस तरह का रास्ता दिखाने वालों पर है। इनकी निगरानी बढ़ाई गई है।

आखिरकार फंसना तय

शहर के कई सीए और एडवोकेट्स इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से लिस्टेड किए गए हैं, जो ब्लैक मनी रखने वालों को ब्लैक को व्हाईट करने का गलत रास्ता बता रहे हैं। हालांकि इसके बाद भी उनकी गर्दन फंस जा रही है। क्योंकि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से मॉनिटरिंग ही कुछ इस प्रकार से की जा रही है। अब डिपार्टमेंट ने लोगों को अघोषित संपत्ति घोषित करने का आखिरी मौका दिया है। लोग संपत्ति घोषित करने की बजाय फिर रास्ता ढूंढ़ने में लगे हैं, जिसमें सीए और एडवोकेट्स मदद कर रहे हैं।

कई की भूमिका मिली संदिग्ध

नाम न छापने की शर्त पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि जांच में कई लोगों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। पिछले दिनों एक बिल्डर के यहां हुई छापेमारी के बाद यह साबित भी हो चुका है कि खेल में सीए भी शामिल थे। सीए के खिलाफ भी कार्रवाई की जा चुकी है।

Posted By: Inextlive