जंक्शन पर मिले असलहों के ITBP छत्तीशगढ़ से चोरी होने की पुष्टि

जीआरपी कार्यालय में पत्र के जरिए ITBP ने दी हथियारों को डिटेल

ALLAHABAD: छत्तीसगढ़ के मदनवाड़ा एरिया में स्थित आइटीबीपी के शिविर से गायब हथियार ही शुक्रवार को इलाहाबाद जंक्शन पर मिले थे। इसकी पुष्टि शनिवार को छतीशगढ़ पुलिस ने न सिर्फ की बल्कि ऑफिशियली इन्हें फिर से अपने कब्जे में लेने के लिए लेटर भी जीआरपी को सौंप दिया। बता दें कि शुक्रवार की भोर में जंक्शन स्थित वीआईपी गेट नम्बर दो के बाहर पाकड़ के पेड़ के पास से जीआरपी पुलिस ने यूबीजीएल यानि अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर व चार काटेज बरामद किया था।

28 अगस्त को हुआ था गायब

18 वीं वाहिनी आईटीबीपी की एक यूनिट छत्तीसगढ़ के मदनवाड़ा थाना क्षेत्र के राजनंद गांव के बसौली एरिया में कैम्प करती है। यह यूनिट आईटीबीपी इलाहाबाद से ही संचालित होती है। शनिवार को इलाहाबाद यूनिट के कई अधिकारी जीआरपी मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने जीआरपी अफसरों को बताया कि 28 अगस्त की शाम छत्तीसगढ़ यूनिट से कुछ वेपंस गुम हो गए थे। इसकी सूचना मदनवाड़ा थाना में यूनिट के अधिकारी की तरफ से दर्ज करायी गयी है। ये हथियार यूनिट के जवान गुलशन कुमार को दिए गए थे। उसके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है। यूनिट से आए अफसरों ने यूबीजीएल पर लिखे नम्बरों का मिलान किया। बट नम्बर 81 बाडी एई-523411 को चेक करने पर वहीं मिला जो यूनिट से गायब हथियारों पर लिखा था।

कोर्ट के जरिए मिलेगा

आईटीबीपी के अफसरों ने हथियारों की मांग की तो जीआरपी ने सीधे देने से मना कर दिया। जीआरपी अधिकारी के मुताबिक मामला थाने में दर्ज है। अब यह मुकदमे की विषयवस्तु बन चुका है, लिहाजा इसे कोर्ट के आदेश पर ही रिलीज किया जा सकता है। आईटीबीपी के अफसरों ने जीआरपी को मामले से जुड़े कई अहम साक्ष्य सौंपे हैं। इन साक्ष्यों पर जीआरपी ने विवेचना अधिकारी को सौंप दिया है।

Posted By: Inextlive