परेड ग्राउंड से असलहों के दम आर्केस्ट्रा संचालक के अपहरण का खुलासाबिहार में प्रोग्राम कराना चाहते थे अपहर्ता अपहृत ने नीयत भांपकर भेजने से कर दिया था इंकार

ALLAHABAD: डिमांड पर डांसर पत्‌नी को न भेजने पर अगवा किए गया आरकेस्ट्रा संचालक चंद्रभान उर्फ राजा को पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बरामद कर लिया है। अपहर्ता उसे बिहार ले जाने की फिराक में थे और इस दौरान उन्होंने अपहृत को टार्चर करने की सीमाएं भी तोड़ दी। पुलिस ने घटना में शामिल दो अपहर्ताओं को गिरफ्तार करके यह खुलासा किया है।

बिहार में कराना चाहते थे प्रोग्राम

शुक्रवार को इस घटना का खुलासा करने के लिए बुलाई गई प्रेस कांफे्रंस में पुलिस ने बिहार के भोजपुर जिले के जीरो माइल थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी नगर निवासी विकास पांडेय उर्फ छोटू और उसके साथी इमादपुर निवासी प्रियांशु पांडेय उर्फ चिंटू को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि घटना में शामिल स्कार्पियो चालक व एक अन्य फरार होने में कामयाब हो गए हैं। इनकी पुलिस की तलाश कर रही है। एएसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि करछना के बरांव पूरे निवासी राममनोरथ का बेटा ज्ञानचंद्र आर्केस्ट्रा चलाता है। उसने छत्तीसगढ़ की रहने वाली एक डांसर युवती से दो साल पहले शादी की थी। बीते साल उसकी पत्‌नी बिहार के आरा में प्रोग्राम करने गई थी। उसी दौरान राजा की मुलाकात विकास पांडेय से हुई। विकास इस साल भी कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा था। उसने प्रोग्राम के लिए राजा की पत्‌नी को बुक किया। उसने 22 हजार रुपये एडवांस भी दिए थे। इसके बाद हुई बातों से राजा को अंदेशा हो गया कि विकास उसकी पत्‌नी पर बुरी नीयत रखता है तो उसने पत्‌नी को डांस के लिए भेजने से मना कर दिया।

पैसा देने के नाम पर बुलाया था

पुलिस के अनुसार बुधवार को विकास शहर आया और राजा को पैसा देने व मिलने के बहाने से अपने पास बुलाया। शाम को राजा अपने चाचा दिनेश के साथ परेड मैदान पहुंचा तो विकास और उसके साथियों ने असलहों के बल पर उसे अगवा कर लिया। राजा ने बताया कि अपहरणकर्ता रास्ते भर उसे प्रताडि़त करते रहे। परेड मैदान से वे उसे नैनी फूलमंडी में ले गए और तीन घंटे तक पिटाई की। इसके बाद वे उसे लेकर बिहार के लिए निकल गए। रास्ते में अपहर्ताओं ने दरिंदगी की हद पार करते हुए राजा के मुंह में अपने मुंह से सिगरेट का धुंआ डाला और फिर शराब डाल दी। राजा ने जख्म के निशान मीडिया को दिखाए।

कैसे खुला मामला

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद एसआइ वेद पांडेय की टीम ने राजा की पत्‌नी से सम्पर्क किया

डांसर को लेकर पुलिस बिहार पहुंची तो संयोग से वह गांव में ही मिल गए

पुलिस ने राजा को मुक्त कराते हुए दो अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया

घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो व अन्य युवकों की भी जानकारी पुलिस को पता चली

पूरी घटना का खुलासा हो गया है। अपहृत बरामद हो चुका है। स्कार्पियो के चालक और घटना में शामिल रहे एक अन्य व्यक्ति की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।

विनीत जायसवाल, एएसपी

Posted By: Inextlive