नगर विकास विभाग ने एक दिन की वसूली का दिया आदेश

ALLAHABAD: पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट बंद होने के बाद लोगों को बकाया भुगतान के लिए नगर विकास विभाग ने एक बड़ी राहत दी है। जिन लोगों का हाउस टैक्स, कॉमर्शियल हाउस टैक्स और वाटर टैक्स बकाया चल रहा है, वे 11 नवंबर को 500 और एक हजार रुपये के नोट जमा करने के साथ ही अपने बकाए टैक्स का भुगतान कर सकते हैं।

खाली खजाना भरने की तैयारी

नगर निगमों के साथ ही नगर पालिकाओं का खजाना पिछले कई महीने से खाली चल रहा है। बार-बार डिमांड बिल भेजने के बाद भी लोग हाउस टैक्स जमा करने से कतराते रहे। अब जब केंद्र सरकार ने एक झटके में 500 और एक हजार रुपये के नोट पर बैन लगा दिया तो लोग भी यही चाह रहे हैं कि किसी तरह उनका बचा हुआ पैसा निकल जाए। प्रतिबंध लगने के बाद लोग सरकारी कार्यालयों का चक्कर लगा रहे थे। लेकिन सरकारी कार्यालयों ने भी 500 और एक हजार रुपये के नोट जमा करने पर प्रतिबंध लगा रखा था।

वर्जन-

नगर विकास विभाग के आदेश पर 11 नवंबर को नगर निगम मुख्यालय के साथ ही जोनल कार्यालयों के काउण्टर भी पब्लिक के लिए खुले रहेंगे। लोग अपने बकाए का भुगतान 500 व एक हजार रुपये के नोट के माध्यम से भी कर सकते हैं। शुक्रवार की आधी रात तक ही केवल यह आदेश मान्य होगा।

पीके मिश्रा

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी

नगर निगम

Posted By: Inextlive