तीन बॉडी लेकर तेलियरगंज की तरफ कर्जन पुल के नीचे बॉडी दफनाना चाहते थे लोग

शिवकुटी पार्षद के विरोध पर नहीं माने तो उन्होंने शिवकुटी पुलिस को दी थी खबर

PRAYAGRAJ: शिवकुटी एरिया स्थित कर्जन पुल के नीचे बॉडी दफनाने पहुंचे कुछ लोगों को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। वह सभी फाफामऊ घाट पर बॉडी का अंतिम संस्कार न करके तेलियरगंज साइड आ गए थे। यह खबर मिलते ही इलाके के पार्षद ने जानकारी शिवकुटी पुलिस को दी। मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे इंस्पेक्टर ने गमजदा लोगों समझा बुझा कर फाफामऊ घाट भेज दिया। इसके बाद लोग तीनों की बॉडी को लेजाकर फाफामऊ गंगा घाट पर अंतिम संस्कार किए। मामला रविवार दोपहर के करीब का है।

जानकारी होते ही पहुंचे लोकल लोग

सोरांव एरिया के कलंदरपुर, पट्टी और जाखा से तीन लोगों की बॉडी लेकर कुछ लोग फाफामऊ आए। वह तीनों बॉडी का अंतिम संस्कार फाफामऊ घाट पर न करके तेलियरगंज साइड कर्जन पुल के नीचे दफनाने की कोशिश कर रहे थे। यह बात लोगों को मालूम चली तो वह जानकारी शिवकुटी के पार्षद कमलेश तिवारी को दिए। मौके पर पहुंचे पार्षद तेलियरगंज साइड पुल के नीचे व गंगा किनारे बॉडी दफनाने से मना करने लगे। यह बात बॉडी लेकर आए लोग मानने को तैयार नहीं थे। स्थिति को देखते हुए इलाके के तमाम लोग भी जा पहुंचे। वह भी बॉडी लेकर आए लोगों को समझाने की कोशिश में लग गए। मगर सभी लोगों की बात मानने को हर्गिज तैयार नहीं थे। इस पर पार्षद द्वारा मामले की जानकारी शिवकुटी इंस्पेक्टर को दी गई। फोर्स के साथ पहुंचे इंस्पेक्टर ने बॉडी लेकर आए लोगों को किसी तरह समझा कर फाफामऊ साइड गंगा घाट भेज दिया। इसके बाद सभी वहां जा कर बॉडी का अंतिम संस्कार किए। पार्षद ने कहा कि बॉडी नदियों के किनारे न दफनाने लिए महापौर की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है।

लोग एक शव को शंकरघाट विद्युत शवदाह गृह ले गए। जबकि दो शवों का अंतिमसंस्कार फाफामऊ घाट पर किया गया। वह तेलियरगंज साइड कर्जन पुल के नीचे बॉडी दफनाना चाह रहे थे। जिस पर उनहें इधर ऐसा करने से रोका गया।

महेश सिंह, इंस्पेक्टर शिवकुटी

Posted By: Inextlive