ALLAHABAD(20 July)

सिटी में संडे को विभिन्न संस्थाओं द्वारा कार्यक्रम ऑर्गनाइज हुए। जिससे लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। कौन कौन से कार्यक्रम हुए आयोजित जानने के लिए पढ़े स्टोरी

24 को प्राथमिक शिक्षक देंगे धरना

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ इलाहाबाद की ओर से संडे को मीटिंग आयोजित हुई। शिक्षक भवन साउथ मलाका में आयोजित मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि संघ के प्रांतीय संगठन के आह्वान पर थर्सडे को डीएम ऑफिस के पास टैम्पो स्टैण्ड पर टीचर्स धरना देंगे। इसके साथ ही संघ की ओर से सीएम को सम्बोधित क्भ् सूत्रीय ज्ञापन डीएम को दिया जाएगा। ज्ञापन में पदोन्नति प्राप्त टीचर्स के मूल वेतन में संसोधन, विशिष्ट बीटीसी ख्00ब् के द्वारा चयनित टीचर्स में उनकी विशेष स्थिति के कारण पुरानी पेंशन देने,सेवानिवृत्त आयु म्भ् वर्ष करने, बीमा राशी पांच लाख करने जैसे मांगे शामिल है। इस दौरान बड़ी संख्या में टीचर्स व संघ के मेंबर्स मौजूद रहे।

समस्याओं के बारे में नहीं सुनते अफसर

प्रशस्ति वेलफेयर सोसायटी व एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ के स्टूडेंट आशुतोष गुप्ता जार्जटाउन के छीदपुर मलीन बस्ती के लोगों से संपर्क करके उनका हाल चाल लिया। इस दौरान बस्ती में रहने वाली शांति देवी ने समस्याओं को बताते हुए आरोप लगाया कि मलीन बस्ती होने के कारण आफिसर्स समस्याओं को सुनते ही नहीं। इस दौरान बस्ती के लोगों ने आंगनबाड़ी या प्राथमिक स्कूल मौजूद ना होने समेत अन्य कई समस्याएं बतायी। जिसके बाद सोसायटी के मेंबर्स ने समस्याओं को आलाधिकारी तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

क्फ्9भ्वें यौमे शहादत दिवस पर निकले मातमी जुलूस

पैगम्बर इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब के चचेरे भाई, दामाद व खलीफतुल मुस्लेमीन हजरत अली अलैहिस्सलाम के क्फ्9भ्वें यौमे शहादत दिवस पर संडे को सिटी व आस पास के एरिया में कई स्थानों पर मातमी जुलूस निकाले गए। रानी मंडी, दरियाबाद, बख्शी बाजार, चक जीरो रोड, करेली रहमत नगर, जेके आशियाना व शाहगंज आदि क्षेत्रों में एक दर्जन से अधिक मातमी जुलूस निकाले गए। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

पिया मेंहदी लियाय द मोती झील से

इलाहाबाद म्यूजियम में चल रहे मानसून उत्सव उल्लास में संडे दिन को सावन पर आधारित गानों के नाम रहा, जिसमें छलकल गगरिया मोरी निर्मोहिया और पिया मेंहदी लियाय द मोती झील से जैसे गानों ने श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके पहले प्रोग्राम की शुरुआत मां शारदा की स्तुति और वंदना से हुआ। जिसके बाद कशिश वर्मा ने शिव तांडव की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मानसून उत्सव के दौरान अन्य कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति हुई। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। इस दौरान प्रोग्राम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive