पूर्व सांसद समेत 24 नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा

- राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह के साथ कोर्ट परिसर में मारपीट करने व धमकाने के मामले में कार्रवाई

ALLAHABAD: शहर के सबसे चर्चित हत्याकांड में शामिल पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल उर्फ कृष्ण कुमार पाल को कोर्ट परिसर में धमकाने, मारपीट करने, गालीगलौज करने के साथ ही उसे बंधक बनाने के मामले में कर्नलगंज थाने में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ समेत 24 लोगों के खिलाफ पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने उमेश पाल की तहरीर पर 25 अज्ञात के खिलाफ भी इन्हीं धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

उच्चाधिकारियों के आदेश पर मुकदमा

राजूपाल हत्याकांड के मुख्य चश्मदीद गवाह रहे कृष्ण कुमार पाल उर्फ उमेश पाल द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया है कि 27 जनवरी 2016 को गवाही के सिलसिले में वह जिला कचहरी के जिला एवं सत्र न्यायाधीश कक्ष संख्या 14 के बाहर बरामदे में खड़ा था। लेकिन हड़ताल होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। उपस्थिति का प्रार्थना पत्र देने के लिए वह कोर्ट परिसर के बाहर खड़ा था। उसी समय बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, खालिद अजीम उर्फ अशरफ, रफीक उर्फ गुलफूल, दिनेश पासी, हमजा समेत 24 लोगों के साथ ही 25 अज्ञात लोगों ने उसे घेर लिया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद दो अन्य आरोपियों जय प्रकाश पाण्डेय व राजेश ने उमेश को जमीन पर पटक दिया। इसी बीच हमजा व अशरफ ने पिस्टल निकालकर उमेश पाल को सटा दिया और गालियां देने लगे। इस दौरान उन्होंने कई बार पिस्टल की बट से प्रहार भी किया। इतना ही नहीं आरोपियों ने उमेश के साथ मारपीट की और उसे कोर्ट परिसर के बाहर ले जाने लगे। इसी बीच पीएसी व भारी संख्या में मौजूद पुलिस ने किसी प्रकार आरोपियों के चंगुल से उमेश पाल को छुड़ाया। उमेश ने मुकदमा दर्ज करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी पत्र लिखा था। जिसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ। कर्नलगंज इंस्पेक्टर ने बताया कि अतीक अहमद, अशरफ समेत 24 लोगों के खिलाफ नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 323, 504 व 341 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।

उमेश पाल की ओर से मिली प्रार्थना पत्र के आधार पर अतीक अहमद व अशरफ समेत 24 नामजद व 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरे घटना की जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी।

आनंद कुलकर्णी, एसएसपी

Posted By: Inextlive