-इलाहाबाद के बिजनेसमैन बदमाशों के लिए बन गए हैं साफ्ट टारगेट

-सिक्योरिटी नहीं होने पर आसानी से करते हैं लूट

-बड़े व्यापारी खासतौर पर बनते हैं टारगेट

इलाहाबाद के बिजनेसमैन बदमाशों के लिए बन गए हैं साफ्ट टारगेट

-सिक्योरिटी नहीं होने पर आसानी से करते हैं लूट

-बड़े व्यापारी खासतौर पर बनते हैं टारगेट

ALLAHABAD:

ALLAHABAD: आप सिटी में रहते हैं, बिजनेस करते हैं। सुबह घर से निकलते हैं और देर रात लौटते हैं। दुकान पर कोई गार्ड नहीं रखा है। अपने साथ भी बॉडीगार्ड नहीं लगाया है। घर से लेकर ऑफिस तक कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है। तो आपको बेहद एलर्ट रहने की जरूरत है। क्योंकि ऐसे बिजनेसमैन की ही तलाश बदमाशों को है। वे आपको आसानी से टारगेट बनाकर लूट सकते हैं। क्योंकि शहर में हालिया ऐसी ही वारदातें हो रही हैं। इसे न तो पुलिस रोक पाने में समर्थ है और न ही किसी घटना का अब तक खुलासा कर सकी है। नजीता अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

सिक्योरिटी का कर लें इंतजाम

शहर में हो रही घटनाओं पर गौर करें तो पता चलता है कि जरा सी चूक होने पर बदमाश आसानी से वारदात को अंजाम देकर निकल जाते हैं। लाखों का कारोबार है पर कोई सिक्योरिटी नहीं है। न तो सीसीटीवी कैमरा लगा है और ना ही कोई गार्ड है। ऐसे शॉप को बदमाश आसानी से टारगेट बना लेते हैं। बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं तो वे पुलिस पर भी सीधे अटैक करने से परहेज नहीं करते। आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी सिक्योरिटी आपके हाथ में ही है।

कैश को लेकर एलर्ट रहें

ज्यादातर बदमाशों ने उस वक्त व्यापारियों को टारगेट बनाया है जब वे कैश लेकर चलते हैं। कैश लेकर आफिस से घर निकलने के दौरान ही उनपर हमला हुआ है। चाहे तो वह रास्ते में लूट लिए गए हों या फिर घर पहुंचते ही उन पर हमला हुआ हो। कोई सिक्योरिटी का इंतजाम न होने से वे आसानी से टागरेट बन जाते हैं। कई व्यापारियों के साथ गोली मार का लूट की घटनाएं के बाद अब कोई गन प्वाइंट पर होने पर विरोध की हिम्मत भी नहीं जुटा पाता।

Posted By: Inextlive