इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो। आरएल हांगलू ने दिया है आदेश

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में यूजी, पीजी, लॉ समेत अन्य दाखिले 10 अगस्त तक पूरे कर लिए जाएं। यह आदेश इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो। आरएल हांगलू ने दिया है। जिसके बाद डायरेक्टर एडमिशन प्रो। एचएस उपाध्याय की ओर से दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

अगस्त तक आ गई थी प्रवेश प्रक्रिया

गौरतलब है कि न्यू एकेडमिक सेशन 2018-19 के लिए विवि में प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत 02 जुलाई को सेशन शुरू होने के बाद हो सकी थी। विवि में पहली बार ऑनलाइन एडमिशन का कांसेप्ट अपनाया गया। लेकिन कई तरह की परेशानी के चलते ऑनलाइन एडमिशन को सक्सेसफुल नहीं बनाया जा सका। इससे प्रवेश का काम खिंचकर अगस्त तक चला आया। इसकी वजह से पढ़ाई भी बाधित हो रही है। इस मुद्दे को दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने लगातार उठाया। इसके बाद 10 अगस्त तक प्रवेश प्रक्रिया को पूरा कर लेने का आदेश हुआ है।

-------------------------

राज्य विवि में आज कराएं काउंसिलिंग

इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय में पीजी लेवल पर हिन्दी, अर्थशास्त्र, राजनीतिशास्त्र एवं प्राचीन इतिहास विषय में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का मौका मंगलवार तक दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ। विनीता यादव ने कहा कि परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए विवि परिसर में मंगलवार को अपने सभी अभिलेखों के साथ उपस्थित हों।

-------------------------

प्रवेश के बाद शुरू हुई बीएड की कक्षाएं- फोटो

एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय में सोमवार से बीएड 2018-20 के नवीन सत्र का शुभारम्भ हो गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षाशास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो.धनन्जय यादव ने दीप प्रज्जवलन करके सत्र का प्रारम्भ किया। बीएड समन्वयक डॉ। अर्चना त्रिपाठी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। प्रो। धनन्जय ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ज्ञान की गहराई एवं ऊंचाई को किसी सीमा में बांधा नही जा सकता। इसलिए आप प्रशिक्षण के साथ अपने ज्ञान भंडार को विस्तृत करें। अन्त में डॉ। मंजू मिश्रा ने अतिथियों का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

Posted By: Inextlive