- संक्रमण का आंकड़ा घटकर 248 पर पहुंचा, तीन की मरीज की मौत

शहर में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार घट रहा है। बुधवार को 24 घंटे में 248 पॉजिटिव मामले सामने आए। यह इस माह का सबसे कम संख्या रही है। हालांकि तीन मरीजों की कोरोना से मौत भी हुई है। इन तीनों का इलाज एसआरएन हॉस्पिटल में चल रहा था। उधर एमएलएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के डायरेक्शन पर एसआरएन हॉस्पिटल के कोरोना वार्ड का इंस्पेक्शन कर जजेस को लाइव वीडियो दिखाई।

पॉजिटिव से अधिक डिस्चार्ज

बुधवार को कुल आए पाजिटिव मामलों से अधिक डिस्चार्ज मरीज रहे। 248 पाजिटिव मामले आए तो कुल 341 मरीज ठीक स्वस्थ हो गए। इनमें से 28 मरीज अलग अलग हॉस्पिटल से घर भेजे गए तो 313 मरीज होम आइसोलेशन से मुक्त हो गए। बता दें कि शहर में अब तक 9895 मरीज अपना होम आइसोलेशन पीरियड खत्म कर चुके हैं। बुधवार को हुई जांच में 173 मरीज एंटीजन और 58 मरीज आरटीपीसीआर जांच में सामने आए। 17 मरीज ट्रूनाट मशीन की जांच में पाजिटिव पाए गए।

प्रिंसिपल ने दिखाया वार्ड का हाल

एसआरएन हॉस्पिटल में मरीजों की लगातार हो रही मौत और इलाज में लापरवाही शिकायत पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के जजेस ने कोरोना वार्ड का वर्चुअल इंस्पेक्शन किया। उनके आदेश पर प्रिंसिपल प्रो .एसपी सिंह ने वार्ड का दौरा कर लाइव वीडियो इंस्पेक्शन कराया। उन्होंने जजेस के सवालों का जवाब भी दिया। इस दौरान मरीजों का हालचाल भी लिया गया। बता दें कि हॉस्पिटल के वार्ड में भर्ती मरीजों से औसतन चार मरीजों की रोजाना मौत हो रही है। इस पर कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए मरीजों की बेहतर देखभाल किए जाने के आदेश दिए हैं।

लोगों की अधिक से अधि जांच कराकर कांटेक्ट ट्रेसिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। अधिक से अधिक पाजिटिव को चिंहित कर शहर में सक्रंमण की रफ्तार पर लगाम लगाने का काम चल रहा है।

डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई, सीएमओ

Posted By: Inextlive