लड़की के पिता ने दर्ज कराया जार्जटाउन थाने में मुकदमा

शादी का झांसा देकर एक परिवार से 38 हजार रुपये हड़प लिए गए। शातिरों ने ऐसा तानाबाना बुना कि लड़की पक्ष को उनके शातिर दिमाग की भनक तक नहीं लगी। लड़की के पिता ने जार्जटाउन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

प्रकाशित करवाया था विज्ञापन

जार्जटाउन थाना क्षेत्र के सोहबतियाबाग निवासी नीरज ने अपनी पुत्री के विवाह के लिए इसी वर्ष विज्ञापन प्रकाशित करवाया था। इसमें उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी दिया था। कुछ दिन सतीश नामक व्यक्ति ने उनको रिश्ते के लिए फोन किया। मोबाइल पर ही वाट्सएप पर लड़की की फोटो और बायोडाटा मंगवाया। इसके बाद फिर फोन किया और कहा कि रिश्ता मंजूर है। 28 फरवरी को उसने नीरज के पास फोन कर कहा कि वह परिवार समेत उत्तराखंड दर्शन के लिए गया है। दो मार्च को फोन कर बताया कि उसके साथ लूट हो गई है। घर की एक सदस्य गंभीर रूप से घायल है। उसने 60 हजार रुपये की मदद मांगी। नीरज ने आनन फानन में फोन पे के माध्यम से 38 हजार रुपये का भुगतान कर दिया। इसके बाद सतीश के सभी मोबाइल नंबर बंद हो गए। वे लगातार संपर्क करने का प्रयास करते रहे, लेकिन असफल रहे।

एकाउंट राजस्थान का

इधर कुछ दिन पहले वे बैंक पहुंचे और जानकारी ली कि 38 हजार रुपये जो उन्होंने फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर किए थे किसके खाते में गए हैं। बैंक ने जांच की तो पता चला कि रुपये राजस्थान के दौसा बांदीकुई के रहने वाले सीताराम के खाते में स्थानांतरित हुए थे। इसके बाद नीरज पूरा माजरा समझ गए और जार्जटाउन थाने में तहरीर देकर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

Posted By: Inextlive