- पहले दिन बोर्ड ने अपलोड किया 68 जिलों की डिजिटल मार्कशीट

- स्कूल प्रिंसिपल डिजिटल मार्कशीट डाउनलोड कर करेंगे सत्यापन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: स्टूडेंट्स को एडमिशन में किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम न हो इसके लिए यूपी बोर्ड की ओर से इस बार डिजिटल मार्कसीट उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई थी। उसकी शुरुआत बुधवार से हो गई। बोर्ड की ओर से बुधवार को कुल 68 जिलों के बच्चों का मार्कसीट अपलोड कर दिया गया। जबकि बचे हुए जिलों की डिजिटल मार्कसीट अपलोड किए जाने की प्रक्रिया देर शाम तक जारी रही। मार्कसीट अपलोड होने के बाद उसको डाउनलोड करके बच्चों को वितरित किया जा सकता है। मार्कसीट कम सर्टिफिकेट की हार्ड कापी जुलाई के आखिर तक उपलब्ध कराने की तैयारी चल रही है।

एडमिशन में न हो दिक्कत, इसलिए उठाया कदम

बोर्ड प्रभारी सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि बोर्ड की ओर से ये व्यवस्था स्टूडेंट्स की सुविधा को ध्यान में रखकर उठाया गया है। जिससे स्टूडेंट्स को एडमिशन में किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम न हो। उन्होंने बताया कि डिजिटल मार्कसीट को सभी स्कूलों के प्रिंसिपल डाउनलोड करके उसे सत्यापित करेंगे। इसके बाद स्टूडेंट्स को दे सकेंगे। स्कूल अपना लॉग इन पासवर्ड का प्रयोग करते हुए डिजिटल मार्कसीट को डाउनलोड कर सकेंगे।

मार्कशीट की हार्डकापी को तैयार करने का कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है। जिससे उसे भी समय से स्कूलों तक पहुंचाया जा सके।

दिव्यकांत शुक्ला, प्रभारी सचिव, यूपी बोर्ड

Posted By: Inextlive