- मंडे देर रात आई रिपोर्ट, अफसरों की उड़ी नींद

- सुभाषनगर निवासी युवक के माता-पिता, पत्‍‌नी और भाई, बहन भी कोरोना पॉजिटिव

बरेली : बरेली में कोरोना का प्रकोप भयावाह होता जा रहा है। तीन दिन पहले सुभाषनगर निवासी एक युवक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब उसके परिवार के पांच सदस्यों में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसमें उसके माता-पिता, पत्नी और भाई, बहन हैं। युवक के दो साल केच्बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दो दिन पहले हेल्थ टीम ने युवक के परिवार के 6 सदस्यों के सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे थे, मंडे देर रात आई रिपोर्ट में परिवार के पांच सदस्य भी कोरोना की जद में पाए गए। अब बरेली में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 6 हो गई है।

आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट होंगे पेशेंट्स

सुभाषनगर के युवक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद युवक समेत उसके परिवार के सभी 6 सदस्यों को शहर के एक निजी मेडिकल कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया था। लेकिन अब सदस्यों में भी कोरोना की पुष्टि होने के बाद सभी को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

अफसरों की उड़ी नींद

मंडे देर रात आई रिपोर्ट के बाद से ही अफसरों की नींद उड़ी थी। सीएमओ डॉ। विनीत कुमार शुक्ला ने सर्विलांस टीम को एक्टिव कर सुभाषनगर में युवक के परिवार के क्लोस कांटेक्ट में रहे लोगों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए थे।

450 लोगों की हुई जांच

परिवार के सदस्यों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद सर्विलांस टीम ने सुभाषनगर जाकर युवक के घर के आसपास के 170 घरों में रहने वाले 450 लोगों की जांच की, वहीं उन्हें 14 दिन तक सेल्फ क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है। इस दौरान किसी में अगर कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

कोरोना पॉजिटिव युवक के परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। परिवार के सदस्यों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने कवायद की जा रही है। वही सर्विलांस टीम ने भी सुभाषनगर में रहने वाले 450 लोगों की जांच कर उन्हें क्वारंटाइन किया है।

डॉ। विनीत कुमार शुक्ला, सीएमओ।

Posted By: Inextlive