Bareilly:बीडीए अपनी रामगंगा आवासीय योजना को परवान चढ़ाने के लिए सक्रिया हो गया है। आवासीय योजना के विकास और किसानों से ली गई भूमि अधिग्रहण का मुआवजा देने के लिए जल्द ही बैंक से 50करोड़ का लोन लेने जा रहा है। इस लोन के माध्यम से आवासीय कार्यो के अलावा किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।

300 किसानों को मिलेगा मुआवजा-

रामगंगा आवासीय योजना की शुरुआत बीडीए की ओर से चार वर्ष पले की गई थी। लेकिन 2015 योजना को परवान चढ़ाने का सिलसिला बीडीए की ओर से तेज हुआ। इसके लिए किसानों की जमीन अधिग्रहण किया गया। उसमें से किसानों 300 किसानों को जमीनों का मुआवजा अब दिया जाएगा।

पहले 100 करोड़ लिया था लोन

बीडीए बीसी डॉ। सुरेंद्र कुमान ने बताया कि योजना को सफल बनाने के लिए तीन वर्ष पूर्व पीएनबी से लोन लिया जा चुका है। इसमें से आधी रकम बैंक को वापस भी कर दी गई है। अब दोबारा पीएनबी या एसबीआई से 50 करोड़ लोन लिया जा रहा है।

होगा साैन्दर्यीकरण

रामगंगा आवासीय योजना बीडीए की अन्य योजनाओं में से सबसे बड़ी है। यह योजना 2069 एकड़ में तैयार हुई हैं। अब इसका सौन्दर्यीकरण भी किया जाएगा। ताकि, लोग यहां रहने के लिए मन बना सकें।

यह बहुमुखी आवासीय योजना है। इसके पूर्व होने से बरेली का नक्शा बदल जाएगा। यह योजना जल्द पूर्ण हो इसके लिए तैयारियां तेज हो गई है। पैसे के कारण कार्य प्रभावित न हो इस लिय यह कदम उठाया गया है।

डॉ.सुरेंद्र कुमार, उपाध्यक्ष, बीडीए,

Posted By: Inextlive