-बरेली कॉलेज के अलावा अन्य महाविद्यालयों ने ओपन किया रजिस्ट्रेशन का सेकेंड राउंड

-बरेली कॉलेज में बीएससी बायोटेक में 28 सीटें रह गई खाली

बरेली : बरेली कॉलेज ने सैटरडे को यूजी में एडमिशन की प्रक्रिया को क्लोज कर दिया। अब बरेली कॉलेज सेकंड रजिस्ट्रेशन के लिए भी रजिस्ट्रेशन ओपन नहीं करेगा। क्योंकि बरेली कॉलेज में बीएससी बायोटेक की सिर्फ 28 सीटें ही रिक्त बची हैं। अदर कोर्सेस की सभी सीटें सैटरडे को हुई एडमिशन प्रक्रिया में शाम छह बजे तक फुल हो गई। यह जानकारी बरेली कॉलेज के मुख्य प्रवेश समन्वयक डॉ। राजीव मेहरोत्रा ने दी।

बीएससी बायोटेक में सैटरडे को हुए 4 एडमिशन

बरेली कॉलेज में बीए, बीएससी मैथ और बीकॉम में दस-दस सीटें बची हुई थीं। इसके साथ ही बीएससी बॉयोटेक में 32 सीटें खाली थीं। इस पर कॉलेज प्रवेश समिति ने बीएससी मैथ, बीकॉम की पांचवीं मेरिट लिस्ट, बीए की छठी मेरिट लिस्ट के कैंडिडेट्स को एडमिशन लेने के लिए अंतिम मौका दिया। इसके साथ ही बीएससी बॉयो की सीटें भरने के लिए सातवीं मेरिट लिस्ट निकाली। मुख्य प्रवेश समन्वयक डॉ। राजीव मेहरोत्रा ने बताया कि सैटरडे शाम छह बजे एडमिशन की वेबसाइट बंद हो गई। उस वक्त तक बीए, बीएससी मैथ और बीकॉम की सभी सीटों पर दाखिले हो गए। बीएससी बॉयोटेक में सिर्फ चार अभ्यर्थियों ने ही एडमिशन लिया। उन्होंने बताया कि अब बरेली कॉलेज एडमिशन के लिए दोबारा साइट नहीं खोलेगा।

72 केस अभी डिस्प्यूड

बरेली कॉलेज में अभी तक जो भी एडमिशन हुए हैं उसमें 72 एडमिशन के केसेस अभी डिस्प्यूट वाले भी हैं। इन केसेस में 28 बीएससी नर्सिंग के हैं हालांकि नर्सिंग कोर्सेस में गलत एडमिशन वाले सभी कैंडिडेट्स को आरयू रजिस्ट्रार ने यूजी के कोर्स में एडमिशन देने की बात कही थी। इन सभी केसेस में एडमिशन के लिए 23 सितम्बर को अनुमति दी है। जबकि अदर केसेस के मामले में कुछ केसेस ऐसे हैं जिनकी कहीं और महाविद्यालय में सीट लॉक कर दी गई है। मुख्य प्रवेश समन्वयक ने बताया कि जिन छात्रों की सीटें दूसरे कॉलेज में लॉक हैं, वह विश्वविद्यालय से उन्हें अनलॉक करवाकर लाए तो यहां सीट लॉक कर दी जाएंगी, जिन छात्रों के आवेदन प्रक्त्रिया में गड़बड़ी है, उनसे सुधार के लिए विश्वविद्यालय में बात की जाएगी।

Posted By: Inextlive