-मन्नतों, मुरादों और इबादत में उठे हाथों से रोजेदारों ने की अमन चैन की दुआ

-मस्जिदों में कम पड़ गई जगह, सड़क पर अदा हुई नमाज

-मन्नतों, मुरादों और इबादत में उठे हाथों से रोजेदारों ने की अमन चैन की दुआ

-मस्जिदों में कम पड़ गई जगह, सड़क पर अदा हुई नमाज

BAREILLYBAREILLY :

ईद-उल-फितर के मौके पर सैटरडे को ईद की नमाज ईदगाह पर अजहरी मियां के बेटे शहर काजी हजरत असजद रजा खां कादरी ने अदा कराई। ताजुशरिया अजहरी मियां ने ईदगाह पर ईद की नमाज के बाद मुल्क में अमन और शांति की दुआ की। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत तमाम अधिकारी भी ईद की बधाई देने पहुंचे।

पार्क और थिएटर में रही भीड़

ईद की नमाज अदा करने के लिए नए कपड़े पहनकर नमाजी मस्जिदों में पहुंचे। शहर के बाकरगंज स्थित ईदगाह और जामा मस्जिद में नमाज अदा की गई। दरगाह आला हजरत, बाकरगंज, जामा मस्जिद, नौमहला मस्जिद और खानकाह-ए-नियाजिया में बड़ी तादाद में नमाजी पहुंचे। सुबह ईद की नमाज अदा करने के बाद बड़ी संख्या में रोजेदारों ने थिएटर और पार्क का रुख कर खूब मस्ती की। ज्यादातर यूथ सलमान खान की रेस थ्री मूवी को देखने पहुंचे।

पकवानों का लिया स्वाद

नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद और फिर घरों में बने पकवानों का लोगों ने स्वाद लिया। इसमें सेवईयां, खीर, दही भल्ला, चिकन, फेनी समेत ड्राई फ्रूट्स शामिल रहे। शाम ढलने के साथ ही शहर के कुतुबखाना, सिविल लाइंस समेत अन्य एरिया के मार्केट में परिवार संग पहुंचकर लोगों ने जमकर मस्ती की।

खुराफातियों पर पैनी नजर

ईद के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस और फोर्स के जवान तैनात रहे। आलाधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए थे। पुलिस, पीएसी, आईटीबीपी के साथ पुलिस की स्पेशल विंग व सिविल डिफेंस की टीमें भी तैनात रहीं। पुलिसकर्मियों के साथ मजिस्ट्रेट भी मौका मुआयना कर रहे थे। चौराहे और सड़कें सूनी थीं पर मस्जिदों के आसपास भारी तादाद में पुलिस मौजूद रही।

डीएम और एसएसपी पहुंचे ईद मिलने

डीएम और एसएसपी कलानिधि नैथानी ईदगाह पहुंचे और लोगों से गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी। एडीजी ने ईद को सकुशल संपन्न कराने के लिए एसएसपी, एसपी, सीओ, थाना प्रभारी, फायर सर्विस, वायरलैस विभाग सहित सभी को पहले से ही अलर्ट कर दिया था।

एनसीसी ग‌र्ल्स ने कैंप में मनाई ईद

8 यूपी ग‌र्ल्स बटालियन के जीजीआईसी में चल रहे एनसीसी कैंप में ग‌र्ल्स कैडेट्स ने म्00 अन्य कैडेट्स के साथ ईद मनाई। कैंप में 9 ग‌र्ल्स कैडेट ने घर जाने की बजाय ईद का त्योहार कैंप में ही मनाया। कैडेट हिबा खान, सीबा नाज, रानी बी, अलीजा, सबीहा, सुभाना खान, सोनम, सिफा खान और सान्या ने काफी उत्साह से ईद मनाई।

रोजेदारों को बांटे पौधे

समाज सेवा मंच के नदीम शम्सी ने ईद मिलन समारोह का आयेाजन हुसैन बाग पीली कोठी पर किया। इसमें मेयर उमेश गौतम और अन्य लोग भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। सभी ने एक दूसरे के गले लगकर मुबारकबाद दी। समाजसेवा मंच ने ईदगाह पर पानी के लिए कैंप भी लगाया था। वहीं युवा समाजसेवा क्लब ने ईदगाह पर ही रोजेदारों को पौधे बांटे। इस मौके पर क्लब के प्रेसीडेंट गुलफाम अंसारी ने कहा कि पौधे लगाकर वातावरण में हो रहे प्रदूषण से बचा जा सकता है। सबका हक आर्गेनाइजेशन की प्रेसीडेंट रफिया ने भी ईद के मौके पर सभी को मुबारकबाद दी।

Posted By: Inextlive