-एक माह से बंद पड़ा था फायर ब्रिगेड का टोल फ्री नंबर

-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने प्रमुखता से पब्लिश की थी न्यूज

BAREILLY : एक माह से ठप पड़ा फायर ब्रिगेड का टोल फ्री 101 नम्बर आईजी के एक फोन के बाद तुंरत ठीक हो गया। जब आईजी डीके ठाकुर ने सीएफओ केएन रावत से इमरजेंसी नंबर बंद होने के बारे में फोन पर पूछा तो उन्होंने बचाव करते हुए कह दिया कि नंबर चल रहा है, जबकि नंबर बंद था। यही नहीं उसके बाद सीएफओ हरकत में आए और तुरंत एसआई को बीएसएनल ऑफिस भेजकर बिल जमा कराया और फिर इमरजेंसी नंबर शुरू हो गया। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने इमरजेंसी नंबर बंद होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

पब्लिक को हो रही थ्ाी प्रॉब्लम

फायर ब्रिगेड के टोल फ्री नम्बर 101 को तो पब्लिक अच्छी तरह जानती है लेकिन यह नंबर बंद जा रहा था। गर्मी के मौसम में अधिक कॉल आती हैं, इसलिए फायर डिपार्टमेंट ने सीयूजी नम्बर को टोल फ्री के रूप में यूज करना शुरू कर दिया, लेकिन सीयूजी नंबर का पब्लिक में प्रचार-प्रसार ही नहीं किया गया। पब्लिक इमरजेंसी नंबर 101 डायल करती थी लेकिन फोन ही नहीं लगता था।

आग लगने पर ये भी हैं ऑप्सन

कहीं भी आग लगने पर पब्लिक के लिए इस समय 101 नम्बर बंद हो गया है। जिसके बाद वह अब जरूरत पड़ने पर इमरजेंसी में इन नम्बर पर कॉल कर सकते हैं।

9454418376-उपनिदेशक फायर सर्विस परिक्षेत्र (डिप्टी डायरेक्टर)

9454418340-चीफ फायर ऑफिसर (सीएफओ)

9454418502-फायर स्टेशन सेकेण्ड आफिसर(एफएसएसओ)

9454418503-फायर स्टेशन सीयूजी नम्बर

9454417524- डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (डीएम)

------------------

थाना के लैंड लाइन नम्बर अभ्ाी भी ठप

ज्ञात हो बिल जमा न होने के चलते शहर के सभी थाना के लैंडलाइन नम्बर भी ठप हो गए है। किसी भी इमरजेंसी में थाने के लैंडलाइन नम्बर पर कॉल करने पर कंप्यूटर बताता है कि बिल जमा नहीं होने से कॉल कनेक्ट नहीं की जा सकती है।

----------

ऑफिस का लैंड लाइन टोल फ्री नम्बर 101 फ्राइडे दोपहर को शुरू करा दिया गया है। टोल फ्री नम्बर को एक माह पहले बीएसएनएल ने बंद कर दिया था।

केएन रावत, सीएफओ

Posted By: Inextlive