-मिक्सर मशीन ऑपरेटर के घर में घुसे 4 बदमाश, जमकर की मारपीट

-एक बदमाश पकड़ा लेकिन साथी छुड़ाकर ले गए

BAREILLY: सिटी से लेकर देहात तक कच्छा-बनियान गिरोह की दहशत पब्लिक में हो गई है। गिरोह के सदस्य कब किस एरिया में और किस घर में घुस जाएं कुछ नहीं पता है। बदमाश आगे-आगे चल रहे हैं और पुलिस पीछे-पीछे। ट्यूजडे रात कच्छा-बनियान गिरोह के चार सदस्य भोजीपुरा के पीपलसाना चौधरी में मिक्सर मशीन ऑपरेटर बंटू मौर्या के घर में घुस गए। आउट होने पर जब घरवाले जगे तो बदमाशों ने यूकेलिप्टस के डंडों से मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान पड़ोस के मकान में सो रहे भाई व भतीजे ने एक बदमाश को पकड़ लिया। इस पर बदमाशों के साथियों ने उनपर हमला कर दिया और बदमाश को छुड़ाकर भाग गए। यहां भी पुलिस काफी देर बाद ही पहुंची और कांबिंग की। अब तक 10 दिनों में बदमाश 11 घरों को निशाना बना चुके हैं।

छत के रास्ते घुसे बदमाश

बंटू मौर्या का भी घर बस्ती के आउटर में है। उनके भाई छेदालाल का भी पास में मकान है। ट्यूजडे रात बंटू पत्‍‌नी भगवान देवी के साथ बरामदे में और 13 वर्षीय बेटे कुलदीप और 12 वर्षीय बेटे प्रदीप कमरे में सो रहे थे। रात में डेढ़ बजे छत से चढ़कर एक बदमाश घर में घुस गया और कुंडी खोल दी। कुंडी खुलने की आवाज होने पर भगवान देवी जाग गई और आवाज दी। इस पर उसने देखा कि चार बदमाश कच्छा-बनियान में डंडा लेकर खड़े हैं। भगवान देवी की आवाज सुनकर बंटू भी जग गए तो बदमाशों ने उन्हें बंधक बना लिया और डंडों से पिटाई शुरू कर दी।

15 मिनट तक बदमाशों से मोर्चा

शोर सुनकर पास में सो रहे बंटू के भाई छेदालाल और भतीजा प्रेमकुमार भी पहुंच गए और हिम्मत दिखाकर एक बदमाश को पकड़ लिया। छेदालाल ने डंडा छीनकर एक बदमाश को भी मारा। खुद को फंसता देखकर तीनों बदमाशों ने छेदालाल व प्रेमपाल की भी डंडे से पिटाई शुरू कर दी और अपने साथी को छुड़ाकर ले गए। करीब 15 मिनट तक बदमाशों से बंटू व छेदालाल के परिजनों ने माेर्चा लिया।

45 मिनट बाद आई पुलिस

माता-पिता और ताऊ को पिटता देख कमरे में बंद बच्चे भीतर से चीखते रहे, लेकिन बदमाशों का कहर जारी रहा। डकैतों के भागने पर घायल दंपति ने किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला तब कुलदीप और प्रदीप बाहर निकले। कुलदीप ने पिता के फोन से रात 1.46 बजे 100 नंबर पर कॉल कर सूचना दी, लेकिन यूपी-100 की पीआरवी करीब ढाई बजे घटनास्थल पर पहुंची तब वायरलेस से कंट्रोल को खबर मिली, इतनी देर में बदमाश आसानी से फरार हो गए। उसके बाद एक बार फिर एक-एक कर पुलिस अधिकारी पहुंचे और पूरे एरिया में कांबिंग की लेकिन बदमाश हत्थे नही चढ़े।

आउटर में गश्त करेगी पुलिस

ताबड़तोड़ वारदातों से पुलिस भी परेशान हो गई है। एक बार फिर से एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने सभी थाना प्रभारियों को आउटर एरिया को चिह्नित कर पिकेट लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं। आउटर एरिया ऐसे जिन बस्ती या कस्बे में घर खेतों की ओर निकल रहे हों और आसपास रेलवे लाइन हो। क्योंकि बदमाश खेतों के रास्ते रेलवे लाइन तक पहुंच रहे हैं और फिर आसानी से फरार हो जा रहे हैं। लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

2-------------------------

किला में डकैती में लोकल गैंग की तलाश

मंडे रात किला की नई बस्ती में इकबाल और सलीम के घर में डकैती में पुलिस को लोकल गैंग पर शक है। पुलिस को हिरासत में लिए गए चांद मियां से कुछ सुराग भी लगे हैं। वारदात में कुछ बदमाश नई बस्ती और कुछ आसपास के गांव के शामिल बताए जा रहे हैं। ट्यूजडे रात एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण और एसपी क्राइम रमेश कुमार भारतीय ने पुलिस टीम के साथ सुभाषनगर के अंगूरीटांडा में छापेमारी की। यहां से शक के आधार पर पंखिया जाति के 13 लोगों को पूछताछ के लिए उठाया। पुलिस ने चांद मियां के साथ पकड़े गए राजेंद्र और रंगीले को जेल भेज दिया है।

कच्छा-बनियान के साथ एक अलग गैंग भी वारदातों को अंजाम दे रहा है। आउटर एरिया में पूरी तरह से नाकाबंदी की जा रही है। टीमें बदमाशों की धरपकड़ की हर संभव कोशिश कर रही हैं।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive