- कैफे की आड़ में संचालक नाबालिगों को परसो रहे हुक्का

- ब्लू वैरी और वेकअप कैप संचालकों पर मुकदमा दर्ज

बरेली: हुक्का बार संचालकों को न तो सरकार के फरमान की परवाह है और न ही पुलिस की कार्रवाई की। यही वजह है कि रोक के बावजूद शहर के रेस्टोरेंट और कॉफी कैफे की आड़ में युवाओं को हुक्के के कश लगवाए जा रहे हैं। इसका खुलासा ट्यूजडे को एफएसडी की छापेमारी के दौरान हो गया। शहर के एसएसडी प्लाजा और डीडीपुरम के दो कैफे में टीन एजर्स हुक्के के कश लगाते मिले थे, जिसके बाद तीन लोगों को अरेस्ट कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

सख्ती कम होते ही लगने लगे कश

युवाओं में नशे की बढ़ती लत को देखते हुए शासन ने बीते सितंबर महीने में ई-सिगरेट और हुक्का बार पर पूरी तरह रोक लगा दी थी। इसके बाद पुलिस और एफएसडीए की टीम ने छापेमारी कर शहर के कई रेस्टोरेंट और कैफे में चल रहे हुक्का बार बंद करवा दिए थे। सख्ती कम होने के बाद शहर में चोरी छिपे हुक्का बार फिर शुरू हो गए हैं। कॉफी कैफे की आड़ में युवाओं को हुक्के के कश लगवाए जा रहे हैं।

संस्थाओं ने की थी पहल

शहर को उड़ता पंजाब और यूथ को नशाखोरी से बचाने के लिए कई सामाजिक संस्थाएं हुक्का बार के विरोध में एकजुट हुई थीं। अभियान के तहत संस्थाओं के सहयोग से एफएसडीए टीम ने कई रेस्टोरेंट पर छापेमारी कर उन्हें सीज कर दिया था। इसके बाद से रेस्टोरेंट और कैफे मालिकों में हड़कम्प मच गया था। लेकिन वक्त के साथ यह अभियान भी ठंडा पड़ गया। जिसके बाद कॉफी कैफे के लाइसेंस पर रेस्टोरेंट मालिक दोबारा हुक्का बार चलाने लगे।

कैफे मालिक पर दर्ज हुई रिपोर्ट

ट्यूजडे को एफएसडीए टीम ने एसएसडी प्लाजा में ब्लू वैरी और डीडीपुरम के वेकअप कैफे में छापेमारी की थी। दोनों ही रेस्टोरेंट में टीन एजर्स हुक्के के कश लगाते मिले। पुलिस ने ब्लू वैरी के मालिक अभिषेक सिंह उसके कर्मचारी शिवम कुमार व लोकेश, वेकअप कैफे के संचालक अभिषेक गौड़ को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने दोनों रेस्टोरेंट से चौदह हुक्के बरामद किए हैं।

पहले यहां पड़े थे छापे

20 सितम्बर को डीडीपुरम के टपरी यारी का अड्डा में कश लगाते पकड़े गए थे टीन एजर्स

21 सितम्बर को गंगाशील एरिया में ऐक्वोरियंस और प्रेमनगर में ब्लूब्रेरी में पकड़ा गया था हुक्का बार

23 सितम्बर को सिसिली कैफे में टीन एजर्स को हुक्का पीते पकड़ा गया था।

Posted By: Inextlive