- कर्मचारी नगर में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को किया जख्मी

- पब्लिक का कहना है कि भेडि़या कर रहे हैं हमला

BAREILLY:

शहर के कर्मचारी नगर में खूंखार सियार हमलावर हो गए हैं। पिछले तीन दिनों में दो दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया है। वहीं, पब्लिक का कहना है कि 5-6 के झुंड में भेडि़या हमला कर रहे हैं। भेडि़या के हमला करने की सूचना पर संडे को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम मौके पर पहुंची और जायजा लिया। टीम का कहना है कि भेडि़या ने नहीं सियार ने लोगों को काटा है।

तीन दिन से दहशत

कर्मचारी नगर से सटे अवध धाम कॉलोनी में बच्चे, महिलाओं समेत करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग सियार के काटने से जख्मी हैं। फ्राइडे को स्थानीय निवासी रेलवे कर्मचारी पीसी शुक्ला जब शाम को घर के बाहर किसी काम से निकले तो अचानक भेडि़ए ने उनके पांव में काट लिया। इसके बाद हमले की सूचनाएं आनी शुरू हुई। सैटरडे देर शाम अवध धाम से सटे लिंगर इंक्लेव में भी भेडि़या पहुंच गया और लोगों को नोच डाला। आसपास के इलाके में भेडि़ये की दहशत में फैल गई। सैटरडे को लोगों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को सूचना दी। फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम ने भेडि़ये को पकड़ने का जाल बिछाया लेकिन वह नहीं मिला। संडे देर रात फिर जाल बिछाया गया है।

दहशत में हैं निवासी

कइयों को भेडि़ए के दांत बुरी तरह अंदर तक धंस गए हैं। तो वहीं कई लोग इससे किसी तरह जान बचा पाए हैं। भेडि़यों ने कुत्तों समेत गाय और भैंसों को भी काट लिया है। डर का आलम यह है कि इंसान तो घरों में कैद हो ही गए हैं। अब लोग जानवरों को भी घरों में बांध रहे हैं। अभी तक ज्ञानेंद्र, दीपक, पीसी शुक्ला, केएन तिवारी, अनुज चौधरी, नीशू, राकेश सिंह, ओमकार शर्मा, मंजू शर्मा, राधा, अनामिका गंगवार, रोहित यादव, सतीश कौशिक व अन्य को भेडि़यों ने काटा है। लोगों के मुताबिक 5 भेडि़ए जंगल से आकर हमला कर रहे हैं। घरों से लोग झुंड में बाहर निकल रहे हैं।

इनकार कर रहा वन विभाग

वन विभाग का कहना है कि सियार डरपोक पशु है। जबकि भेडि़या आक्रामक माना जाता है। आमतौर पर सियार हमला नहीं करते हैं। सियार के खूंखार होने की कोई वजह हो सकती है।

भेडि़ये इंसानों समेत जानवरों को भी काट रहे हैं। घर से बाहर निकलने में डर लग रहा है।

पीसी शुक्ला, पीडि़त

सैटरडे को भेडि़ये ने उनके पैर में काट लिया। रैबीज का इंजेक्शन लगवाया है।

दीपक यादव, पीडि़त

घर के बाहर सभी मौजूद थे। तभी भेडि़ये ने झपट्टा मारकर काट लिया है।

नीशू, पीडि़त

भेडि़या आने की सूचना थी, टीम गई तो पता चला कोई सियार हमला कर रहा है। निवासियों को सतर्क रहने समेत रेंज प्रभारी को वॉच करने के लिए कहा है।

धर्म सिंह, डीएफओ

Posted By: Inextlive