हत्या के बाद तालाब में फेंका शव, ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना

बरेली: नवाबगंज में एक मैकेनिक ने अवैध सम्बंधों में बाधा बन रही अपनी पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी। बाद में उसने उसके शव की गठरी बांध उसमें भारी पत्थर रख उसे तालाब में दबा उसके ऊपर कूड़ा करटकट डाल दिया। सुबह उसका शव नदी में उतराता देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेज दिया। पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है।

रिश्तेदार से अवैध संबंध

सेंथल निवासी देवीदास ने अपनी बेटी जशोदा 38 वर्ष का विवाह 20 साल पहले सिजौलिया के मैकूलाल के साथ किया था। मैकूलाल प¨म्पग सेंट के बो¨रग का कार्य करता था। विवाह के बाद जशोदा ने बेटे दीपक 16, अजय 13 व बेटी प्रियंका को जन्म दिया। दोनों का जीवन हंसी खुशी बीत रहा था। इसी दौरान मैकूलाल के अपनी एक रिश्तेदार महिला से अवैध सम्बंध हो गए। जिसकी भनक उसकी पत्नी को लगी तो उसने इसका विरोध शुरु कर दिया। जिसे लेकर पति पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा शुरु हो गया। कई बार हुए झगड़े के बाद भी वह अपनी हरकत से बाज नहीं आया। जिसके चलते उसने अपनी पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली।

गठरी में बांधकर फेंका

शुक्रवार की सुबह वह बच्चों को घर में सोता छोड़ पत्नी को साथ ले खेत पर चला गया। जहां उसने उसकी गला दबा कर हत्या करने के बाद उसके शव को गठरी में भारी पत्थर के सहारे बंध तालाब में दबा दिया। बाद में उसने उसके ऊपर कूड़ा करकट डाल दिया। शुक्रवार की सुबह जब उसका बेटा दीपक जागा तो उसने घर में अपनी मां को न देख उसकी तलाश की। लेकिन उसका कोई पता नहीं मिला। जिसपर उसने लाईखेड़ा गांव में रहने वाले अपने मौसा व ननिहाल वालों को इसकी जानकारी दी। जिसपर उसके नाना देवीदास अपने परिजनों के साथ उसके घर पहुंचे और उसके पति से पूछताछ की तो वह उनसे झगड़े पर उतारु हो गया। जिससे परेशान मृतका के पिता ने पुलिस से शिकायत कर बेटी की हत्या कर उसे शव को छुपा देने की आशंका जतायी। जिसपर पुलिस ने उसके पति को हिरासत में ले उससे पूछताछ शुरु कर दी।

पुलिस कर रही पूछताछ

शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने गांव के पास सि्िथत तालाब में उसका शव उतराता हुआ देखा। जिसकी सूचना उसके मायके वालों को मिली तो वह चेयरमैन सेंथल कम्बर एजाज शानू के साथ मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नदी से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेज दिया। उसके बेटो और बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस उसके पति से पूछताछ कर रही है। घटना की रिपोर्ट मृतका के भाई कंधईलाल की ओर से थाना नवाबगंज में दर्ज करायी गयी है।

Posted By: Inextlive