रिछा चौकी पर पर खुलेआम ट्रकों से वसूली की जा रही थी. एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से रिछा चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है.

BAREILLY: एसएसपी की सख्ती के बावजूद भी थानों की पुलिस वसूली से बाज नहीं आ रही है। देवरनियां थाना की रिछा चौकी पर पर खुलेआम ट्रकों से वसूली की जा रही थी। वसूली का जिम्मा होमगार्ड को सौंपा गया था। किसी कार सवार ने वसूली का वीडियो बना लिया और इसे बरेली पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से रिछा चौकी इंचार्ज अरविंद चौहान को सस्पेंड कर दिया है। एसएसपी ने होमगार्ड मुश्ताक अहमद को हटाने के लिए जिला कमांडेंट को रिपोर्ट भेज दी है।

चौकी के सामने लगी लंबी लाइन

वसूली के वीडियो में साफ दिख रहा है कि चौकी के सामने ट्रकों की लंबी लाइन लगी हुई है। जिसकी वजह से ट्रैफिक का मूवमेंट भी गड़बड़ा रहा है। होमगार्ड बाकायदा एक-एक ट्रक से रुपए ले रहा है और फिर उसे चौकी के अंदर ले जा रहा है। इससे साफ है कि चौकी इंचार्ज इसमें संलिप्त हैं। इसी के चलते चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया गया है। पुलिस की इसी तरह की वसूली का एक वीडियो कैंट एरिया का भी वायरल हुआ है। जिसमें यूपी 100 की गाड़ी मिट्टी ले जा रहे ट्रैक्टर को रोक रही है और फिर उससे रुपए वसूल रही है।

Posted By: Inextlive