-एसएसपी ने एसआई को किया सस्पेंड, एफआईआर दर्ज

बरेली-भोजीपुरा थाना में एसआई की पिटाई से घायल रिटायर्ड टीचर ने थर्सडे सुबह दिल्ली के हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। बुजुर्ग 25 दिनों से जिंदगी की जंग लड़ रहा था। एडीजी के आदेश पर पिटाई करने वाले एसआई के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एसएसपी ने एसआई को सस्पेंड कर दिया है। पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार के दौरान कई थानों की फोर्स मौजूद रही।

घसीटकर ले गए थे थाने

गांव इटौआ केदारनाथ के रिटायर्ड टीचर टीकाराम के बेटे ताराचंद पर गांव के देवीदास ने मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। परिजनों का आरोप है कि भोजीपुरा थाना के एसआई हरपत सिंह 5 जनवरी को टीकाराम को घर से घसीटकर थाने ले गए थे। उसके बाद थाने में ले जाकर पिटाई की थी। पिटाई से टीकाराम की हालत खराब हो गई थी। उनका शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। परिजन कई दिनों से पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वेडनसडे को एडीजी से शिकायत के बाद एसआई पर एफआईआर दर्ज हुई थी। परिजन हालत गंभीर होने पर टीकाराम को दिल्ली लेकर गए थे, लेकिन वहां उनकी मौत हो गई।

लोगों को समझाकर शांत कराया

परिजन शव लेकर बरेली आ गए। यहां पर पुलिस की ओर से डॉक्टर्स के पैनल के द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम में ऑपरेशन के बाद सेप्टीसीमिया से मौत का कारण आया है। बुजुर्ग की मौत को लेकर परिजनों में गुस्सा था। पुलिस को सूचना मिली कि परिजन विरोध कर सकते हैं, जिसके चलते आसपास के थानों की फोर्स को बुला लिया गया। पुलिस ने परिजनों से बात की और फिर फोर्स की मौजूदगी में ही अंतिम संस्कार होने के बाद राहत की सांस ली।

पिटाई के आरोपी एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। गैर इरादतन हत्या की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

मुनिराज जी, एसएसपी बरेली

Posted By: Inextlive