15 अगस्त तक मुरादाबाद मंडल ने आरपीएफ व जीआरपी को किया अलर्ट, अभियान चलाने के निर्देश

- देर शाम जीआरपी ने जंक्शन प्लेटफार्म व सर्कुले¨टग एरिया में की चे¨कग

बरेली : उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। इसके लिए बिना कोविड रिपोर्ट के प्रवेश न दिए जाने की बात कही है। जिसके बाद मुरादाबाद मंडल ने उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों पर नजर रखने के लिए आरपीएफ व जीआरपी को निर्देश किया है। साथ ही 15 अगस्त को देखते हुए अलर्ट रहने के साथ ही नियमित सघन चे¨कग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। रविवार को जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह राणा के नेतृत्व में देर शाम सघन चे¨कग अभियान चलाया गया। प्लेटफार्म पर घूमने वाले संदिग्धों की तलाशी के साथ ही पूछताछ की। जबकि पार्सल के साथ ही सर्कुले¨टग एरिया की भी चे¨कग की। हालांकि इस दौरान कहीं कुछ नहीं मिला।

उत्तराखंड सरकार ने लगाया प्रतिबंध

बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाया है। ऐसे में हरिद्वार जाने वाली हावड़ा-योगनगरी ऋषिकेश कुंभ एक्सप्रेस, हावड़ा-योग नगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस और वाराणसी-देहरादून जनता एक्सप्रेस में कांवडि़यों की तलाश में सघन अभियान चलाया गया। दूसरी ओर 15 अगस्त के मद्देनजर पुलिस ने दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में यात्री और उनके सामान की चे¨कग की। इसके अलावा पुलिस ने सर्कुले¨टग एरिया, पार्सल घर, बु¨कग आफिस आदि जगहों पर संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु और लावारिस वाहनों की चे¨कग की।

बदले रूट से आज निकाली जाएंगी ट्रेनें

दानापुर रेल मंडल के बरहिया स्टेशन पर चल रहे ट्रैक मरम्मत के चलते रेलवे 26 जुलाई को अमृतसर-हावड़ा अकाल तख्त एक्सप्रेस, योगनगरी ऋषिकेश-हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस दीनदयाल उपाध्याय मार्ग और देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस पटना -गया- प्रधानखूंटा होकर चलाई जाएगी।

Posted By: Inextlive