-अयान के चाचा इरफान ने की थी प्लानिंग अपहरण के बाद दोस्त के हवाले किया था -पहले ही फिरौती के लिए लिखकर रखी थी चिट्ठी भीड़ में मौका पाकर घर में फेंकी

 

BAREILLY: 11 वर्षीय बच्चे अयान की हत्या उसके चाचा इरफान ने दोस्त निहाल के साथ मिलकर की थी। चाचा ने 10 लाख रुपयों की फिरौती लेने के लिए अपहरण की प्लानिंग की थी। वह भतीजे को बुलाकर ले गया था और दोस्त निहाल के हवाले कर दिया था। जिसके बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर शव बोरे में डालकर फेंक दिया था। घर से मिले फिरौती लेटर से इरफान की हैंड राइटिंग का मिलान हो रहा है और उसकी व उसके दोस्त की लोकेशन भी डोहरा रोड के पास मिल रही है। इरफान ने अपहरण की बात तो कबूल कर ली है लेकिन हत्या की बात वह दोस्त पर टरका रहा है। उन्होंने अयान के पास मौजूद मोबाइल को नाले में फेंक दिया था। फिलहाल पुलिस इरफान और उसके दोस्त से पूछताछ कर रही है।

 

लेटर से पुलिस को घरवालों पर हुआ शक

बता दें कि बारादरी के जगतपुर मोहन तालाब निशात स्कूल गली निवासी रईस का 11 वर्षीय बेटा अयान 17 दिसंबर को मां के साथ वापस लौटते वक्त लापता हो गया था। दूसरे दिन शाम को उसके घर 10 लाख रुपए की फिरौती का लेटर मिला था। लेटर मिलने के कुछ देर बाद ही पीलीभीत बाईपास स्थित डोहरा रोड मोड़ पर बोरे में बंद अयान की लाश मिली थी। लेटर में लिखा था कि अनवर तुझे शादी करने का बहुत शौक है। भतीजे को जिंदा देखना चाहता है तो घर के बाहर दुपट्टा बांध देना और नीम के पेड़ के पास रुपए रख देना। पुलिस के पास नहीं जाएं। अनवर की शादी की बात से पुलिस को शक हो गया था कि हत्यारा कोई करीबी है। इसी आधार पर पुलिस ने घरवालों से ही पूछताछ शुरू की।

 

बुलाने पर न पहुंचने पर गहराया शक

पुलिस ने सबसे पहले शक के आधार पर अनवर को पकड़ा लेकिन उसने पुलिस के सवालों का सही जवाब दिया। परिजनों ने भी उसे छुड़वा लिया। जिससे पुलिस का शक अन्य पर गया। पुलिस को पता चला कि रईस के 6 भाई हैं। 5 भाईयों से पूछताछ के बाद छटे भाई इरफान को बुलाया गया तो डेढ़ घंटे तक पुलिस को पहुंचने की बात कहकर घुमाता रहा है लेकिन नहीं पहुंचा। दूसरे दिन पोस्टमार्टम के बाद जब पुलिस ने इरफान को बुलाया तो वह पुलिस के सामने पहुंचते ही घबरा गया। जिससे पुलिस का उस पर शक हो गया। पुलिस ने उसके मोबाइल की लोकेशन निकाली तो डोहरा रोड पर निकली। जिसके बाद उस पर और शक गया।

 

हैंडराइटिंग मिलान में पकड़ा गया

पुलिस ने इरफान की हैंडराइटिंग का मिलान फिरौती के लेटर से कराया। पुलिस ने उससे 8 बार लिखवाया लेकिन हर बार उसने गलत शब्द ही लिखे जो फिरौती के लेटर में लिखे थे। पुलिस ने उसके लेटर के मोड़ को उसकी पर्स में रखवाकर देखा तो इसका भी साइज मिल गया। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि उसने केजी में पढ़ने वाली 5 वर्षीय बेटी की कॉपी में फिरौती का लेटर चार दिन पहले लिखा था। उसने कॉपी फाड़कर कूड़े में फेंक दी थी।

 

8 लाख रुपए रखे थेे घर में

इरफान, पुस्तैनी घर में रहता था। उसने बड़े भाईयों की शादी से पहले लव मैरिज कर ली थी। वह अपने दोस्त निहाल के साथ प्रॉपर्टी का काम करता है। रईस के भाईयों ने एक जमीन का सौदा किया था। जिसके लिए 8 लाख रुपए इकट्ठा किए गए थे। जमीन का सौदा कैंसिल होने पर रुपए वापस आ गए थे। दो लाख रुपए कैश घर में रखे थे और 6 लाख रुपए अनवर ने अकाउंट में डाल दिए थे। इसलिए इरफान ने रुपए हड़पने की प्लानिंग की। जैसे ही अयान मां के पास से गया तो वह उसे बुलाकर ले गया और निहाल के साथ जाने के लिए कहा। उसके बाद खड्ड में जाकर उसका रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी और फिर शव को ठिकाने लगा दिया।

Posted By: Inextlive