- 1548 को पहली व 11597 को दी गई दूसरी डोज

- बूथों पर उत्साह का माहौल, लगी रही लंबी लाइन

GORAKHPUR: जिले में गुरुवार को 25 हजार लोगों को टीका लगा तो शुक्रवार को यह संख्या 66 हजार तक पहुंच गई। लेकिन शनिवार को यह ग्राफ एक बार फिर नीचे गिरकर 13 हजार के आसपास पहुंच गया। 60 बूथों पर 13145 लोगों को टीका लगाया गया। 1548 को पहली व 11597 को दूसरी डोज दी गई।

दूसरी डोज वालों का है इंतजार

जिले में 1.20 लाख ऐसे लोग हैं जिनके दूसरी डोज का समय बीत चुका है, लेकिन उन्होंने टीका नहीं लगवाया है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार का दिन दूसरी डोज वालों के लिए निर्धारित कर दिया है। बावजूद इसके जो लोग पहली डोज लगवाने पहुंचे, उन्हें भी निराश नहीं किया गया। जिला अस्पताल, संक्रामक रोग विभाग व जिला महिला अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। लंबी लाइन लगी थी। बारी-बारी सभी को टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। एनके पांडेय ने बताया कि लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह है। बड़ी संख्या में लोग बूथों पर पहुंच रहे हैं। सभी को टीका लगाया जा रहा है। शासन से नियमित वैक्सीन आ रही है। सोमवार को ज्यादातर बूथों पर टीका लगाया जाएगा।

संयुक्त निदेशक प्रतिरक्षण ने किया निरीक्षण

लखनऊ से आए संयुक्त निदेशक प्रतिरक्षण डॉ। एससी सिंह ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौड़ीराम एवं मातृ-शिशु कल्याण केंद्र, ऊंचेर का निरीक्षण किया। बच्चों के नियमित टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। प्राथमिक विद्यालय, माहोपार में एएनएम से टीकाकरण के संबंध में पूछताछ की। उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ। संतोष कुमार वर्मा को निर्देश दिया कि एएनएम को समय-समय पर प्रशिक्षण देते रहें। इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। एनके पांडेय व जिला मलेरिया अधिकारी डॉ। अंगद सिंह उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive