-संतकबीरनगर में एक ही परिवार के 18 लोग कोरोना संक्रमित

-अधिकारी परेशान, मगहर कस्बा हॉट स्पाट घोषित

संतकबीरनगर में एक ही परिवार के क्8 लोग कोरोना संक्रमित

-अधिकारी परेशान, मगहर कस्बा हॉट स्पाट घोषित

GORAKHPURÑ

GORAKHPURÑ

संतकबीरनगर के मगहर के शेरपुर रेहरवा निवासी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिवार के क्8 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि, बखिरा थाना क्षेत्र के तिलाठी गांव में भी एक युवक कोरोना पाजिटिव पाया गया है। इस तरह संतकबीरनगर में कोरोना के कुल ख्क् मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है। बस्ती मंडल का यह दूसरा सबसे प्रभावित जिला हो गया है। इसकी सूचना जैसे कमिश्नर, डीआईजी, डीएम व एसएसपी को हुई उन्होंने गोरखपुर-संतकबीरनगर सटे सीमा को सील कर चौकसी बढ़ा दी है।

शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट

गोरखपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया व कुशीनगर कोरोना मुक्त है। जबकि, बस्ती मंडल के संतकबीरनगर व बस्ती हॉट स्पॉट में आ चुका है। संतकबीरनगर में एक साथ क्9 सदस्यों के कोरोना पाजिटिव की सूचना मिलते ही गोरखपुराइट्स के बीच हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, ख्7 मार्च को बड़ी संख्या में छात्र देवबंद से संतकबीरनगर आए थे। उनमें से ख्भ् स्टूडेंट्स के नमूने जांच के लिए मंगलवार को लिए गए थे। उनमें से एक मगहर के शेरपुर रेहरवा निवासी युवक को कोरोना संक्रमित पाया गया था। संक्रमित स्टूडेंट के परिवार के सदस्यों सहित ख्9 के नमूने जांच के लिए गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरएमआरसी लैब भेजे गए थे। शुक्रवार आधी रात के बाद आई जांच रिपोर्ट में क्9 संक्रि1मत पाए गए।

संतकबीरनगर दूसरा सबसे संवेदनशील जिला

कोरोना संक्रमण के मामले में संतकबीरनगर, गोरखपुर-बस्ती मंडल में दूसरे नंबर का संवेदनशील जिला हो गया है। क्ब् अप्रैल तक वहां एक भी केस नहीं था। क्ब् अप्रैल को सेमरियावां ब्लॉक के चोरहा गांव में एक संक्रमित मिला था और मंगलवार को देवबंद से लौटे एक अन्य स्टूडेंट के कोरोना संक्त्रमित होने की खबर आई।

संतकबीरनगर के बखिरा थाना क्षेत्र के तिलाठी गांव में भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ख्फ् वर्षीय युवक ख्फ् अप्रैल को ही लखनऊ से गांव लौटा था। उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट शुक्रवार देर रात आई। युवक लखनऊ में काम करता था। उसके परिवार के दस सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया। जिला अस्पताल ले जाया गया है। भोर में ही पूरे गांव को सील कर ि1दया गया।

गोरखपुर-संतकबीरनगर सीमा पर बढ़ी चौकसी

कमिश्नर जयंत नार्लिकर व डीआईजी राजेश डी मोदक, डीएम के विजयेन्द्र पांडियन व एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता ने संतकबीरनगर जिले से लगे बार्डर के सीमावर्ती क्षेत्र का निरीक्षण कर बार्डर पर विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने सहजनवां क्षेत्र में आमी नदी के किनारे, चांदबारी गांव के पास संतकबीरनगर से लगी सीमा, घघसरा बाजार, भक्सा बाजार के आगे राप्ती नदी के किनारे संतकबीरनगर के मेंहदावल से लगने वाली सीमाओं का निरीक्षण किया। निर्देश दिया कि प्रधान ग्राम वासियों को जागरूक करें।

वर्जन

गोरखपुर-संतकबीरनगर जिले की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। किसी भी प्रकार से कोई भी व्यक्ति गोरखपुर में प्रवेश न कर सकें। इसके लिए सीमा से सटे गांव के प्रधान व गांव के लोगों को भी जागरूक करने का निर्देश दिया गया है।

जंयत नार्लिकर, कमिश्नर, गोरखपुर मंडल

Posted By: Inextlive