एक दिन में पहली बार मिले 217 कोरोना पॉजिटिव

Updated Date: Mon, 03 Aug 2020 08:30 AM (IST)

रोडवेज के कई कर्मी फिर मिले संक्रमित

शहर के कई परिवार भी कोरोना की चपेट में

जिले में कोरोना संक्त्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। पहली बार जिले में 24 घंटे में 217 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। साथ ही दो संक्रमितों की मौत भी हुई है। इनमें शहर के 155 मरीज शामिल हैं। पॉजिटिव मरीजों में रोडवेज कर्मी, आईजीएल गीडा के कर्मी समेत गगहा थाना के छह पुलिसकर्मी शामिल हैं। इससे पहले एक अगस्त को 137 मरीज पहली बार मिले थे। अब तक जिले में कोरोना के 2479 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 1477 मरीजों का इलाज चल रहा है। साथ ही 948 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। जबकि, मृतकों का आकड़ा 54 पहुंच गया है।

-------------

कई परिवार भी कोरोना की चपेट में

शहर के कई परिवार भी कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें विकास नगर कॉलोनी के दो परिवार के दो-दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा सात अन्य लोग भी इसी मोहल्ले के संक्रमित मिले हैं। सूरजकुंड के एक ही परिवार के तीन लोग, सोनबरसा बुजुर्ग के एक ही परिवार के दो लोग, अहल्लादपुर के एक ही परिवार के तीन लोग, सिद्धार्थनगर के एक ही परिवार के दो लोग, पैडलेगंज में दो परिवार के दो-दो लोग, समेत इसी मोहल्ले के पांच अन्य लोग, शाहपुर के आवास विकास कॉलोनी के दो परिवार के दो-दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसी मोहल्ले के सात अन्य अलग-अलग परिवारों के लोग संक्रमित मिले हैं। सूरजकुंड के एक ही परिवार के तीन लोग, कूड़ाघाट के एक ही परिवार के दो लोग, अधिंयारी बाग के एक ही परिवार के दो लोग, माधोपुर के एक ही परिवार के चार लोग, धर्मशाला में दो परिवार के दो-दो लोग, आरटीओ कार्यालय के दो कर्मी, गगहा थाना के छह कर्मी, इनमें दो महिला कर्मी, सिविल लाइंस के एक ही परिवार के दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

दो मरीजों की मौत

कोरोना की चपेट में आने से शहर के दो लोगों की मौत हुई है। शहर के रहने वाले 28 वर्षीय युवक को सांस लेने में तकलीफ थी। केजीएमयू में परिजनों ने 30 जुलाई को भर्ती कराया। जहां पर जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। वहीं, गोरखनाथ क्षेत्र की रहने वाले 27 वर्ष की महिला 28 जुलाई को गोरक्षनाथ चिकित्सालय में भर्ती हुई थी। किडनी की समस्या थी। इलाज के दौरान मौत हो गई।

कैंट, गोरखनाथ व राजघाट में कल से लॉकडाउन

डीएम के विजयेन्द्र पांडियन ने बताया कि जिले में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंगलवार सुबह पांच बजे से 10 अगस्त की सुबह पांच बजे तक कैंट, गोरखनाथ एवं राजघाट थाने के इलाके में पूर्णत: लॉकडाउन रहेगा। आवश्यक सेवाएं दवा दूध, राजकीय कार्यालय, बैंक आदि खुले रहेंगे। कर्मचारी अपने विभागीय पहचान पत्र के माध्यम से अपनी ड्यूटी पर जाएंगे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.