- तीन शरणतादाओं सहित नौ बदमाशों को पुलिस ने दबोचा - व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए ऑनलाइन चलता था जरायम पेशा GORAKHPUR: झंगहा एरिया में चचेरे भाइयों के मर्डर की कहानी वेब सीरिज देखकर गढ़ी गई थी. मोहल्ले के चौराहे पर मनबढ़ई करने वाले युवकों के अलग-अलग गैंग के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी. एक दूसरे

- तीन शरणतादाओं सहित नौ बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

- व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए ऑनलाइन चलता था जरायम पेशा

GORAKHPUR: झंगहा एरिया में चचेरे भाइयों के मर्डर की कहानी वेब सीरिज देखकर गढ़ी गई थी। मोहल्ले के चौराहे पर मनबढ़ई करने वाले युवकों के अलग-अलग गैंग के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। एक दूसरे पर हावी होने के लिए मनबढ़ों ने दावत का अरेंजमेंट करके वारदात को अंजाम दिया। दिन में शराब की पार्टी का इंतजाम करने वाले अनिकेत उर्फ विशाल उर्फ कट्टा सहित पुलिस ने नौ लोगों को अरेस्ट करके घटना का पर्दाफाश किया। गिरफ्तार बदमाशों के पास से नाइन एमएम सहित तीन पिस्टल, कारतूस और तमंचा भी बरामद हुआ। वारदात में शामिल तीन अन्य की तलाश में पुलिस टीम लगी है। रविवार को पुलिस लाइन में एसपी नॉर्थ अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि वर्चस्व को लेकर चल रही अदावत में कृष्णा और दिवाकर की गोली मारकर हत्या की गई थी। घटनास्थल से जान बचाकर भागे इकलौते चश्मदीद मुकेश की कोई भूमिका नहीं मिली है। सभी बदमाशों के आइडियल दक्षिण भारतीय फिल्मों के विलेन हैं। उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर वेब सीरिज और फिल्मी विलेन की प्रोफाइल पिक लगी हुई है।

दो ने दागी गोलियां,अन्य ने दिया बैकअप

एक हफ्ते पूर्व रामनगर कड़जहां निवासी चचेरे भाइयों कृष्णा और दिवाकर की झंगहा एरिया में गोर्रा नदी किनारे गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों को बदमाशों ने नाइन एमएम पिस्टल से ताबड़तोड़ गोलियां दागीं। पोस्टमार्टम में सामने आया कि उनको छह-छह गोली लगी थी। लोकल पब्लिक ने पुलिस को बताया कि घटनास्थल पर दोपहर करीब 12 बजे से शराब की पार्टी चल रही थी। दोपहर में ढाई बजे अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई पड़ी। दो लोगों की हत्या करने की बात कहते हुए मौके से कुरमौल निवासी मुकेश भाग निकला। लोगों ने पुलिस को बताया कि तीन बाइक से नौ लोग पहुंचे थे। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो सामने आया कि दो बदमाशों ने दोनों पर अचानक गोलियां दागीं। उनको बैकअप देने के लिए अन्य लोग असलहा लेकर पीछे मौजूद थे। घटना को फिल्मी अंदाज में अंजाम में दिया गया। इस मामले में पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद रहे छह बदमाशों, उनके तीन शरणदाताओं और साजिशकर्ताओं को अरेस्ट किया है। तीन फरार शातिरों की तलाश चल रही है।

पुलिस ने इनको किया अरेस्ट

अमन पटेल उर्फ गोलू जंगल रामलखना, खोराबार

अमीष सिंह उर्फ विवेक, जंगल रामलखना, खोराबार

अभिषेक उर्फ नीशू चौबे, गहिरा चौबे टोला, झंगहा

सत्यम यादव, मोतीराम अड्डा, कोइरान टोला, झंगहा

अनिकेत उर्फ विशाल उर्फ कट्टा, बरगदवां, झंगहा

अभिजीत यादव, नौव्वाअव्वल, सोनवे, खोराबार

संरक्षण, साजिश में ये हुए गिरफ्तार

राणा प्रताप सिंह जंगल रामलखना, खोराबार

शशि कुमार यादव, पोछिया ब्रह्मपुर, खोराबार

सोनू उर्फ शिवाजी चौधरी, गजपुर, गगहा

दोनों गुटों में कॉमन कट्टा, अमन ने बनाया प्लान

जांच में सामने आया कि महादेव और महाकाल ग्रुप से मोतीराम अड्डा, रामनगर कड़जहां सहित अन्य जगहों के कई युवक जुड़े हुए हैं। दिवाकर और कृष्णा एक ग्रुप के अगुवा बन गए थे। जबकि आरोपित भी दूसरे ग्रुप के लिए काम करते थे। इस बात को लेकर दोनों गुटों के बीच वर्चस्व की जंग छिड़ गई। अनिकेत उर्फ विशाल उर्फ कट्टा एक ऐसा व्यक्ति था जो दोनों गुटों से जुड़ा हुआ था। उसने ही दावत का इंतजाम करके कृष्णा और दिवाकर को बुलाया। उधर उसके बताने पर विरोधी गुट के शातिर भी पहुंच गए जिन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर दोनों को मौत की नींद सुला दिया। मुकेश के पास बाइक थी। इसलिए वह दोनों को साथ लेकर दावत में शामिल होने गया। दावत, वारदात और फरारी की पूरी कहानी अमन पटेल उर्फ गोलू ने गढ़ी थी। अमन पटेल और अनिकेत में काफी गहरी दोस्ती है। इसलिए उसके कहने पर अनिकेत उर्फ कट्टा ने दावत का इंतजाम किया। अनिकेत उर्फ कट्टा पर दोनों गुटों के लोग भरोसा करते थे। एक दूसरे के लिए वह खबरी का काम करता था।

अभिषेक, सत्यम और फरार बदमाशों ने दागी गोली

दावत के दौरान रिलैक्स मूड में पहुंचे कृष्णा और दिवाकर की दुश्मनी अमन पटेल, अभिषेक उर्फ नीशू, सत्यम सहित अन्य लोगों से थी। दोनों के शराब के नशे में धुत होने के बाद अभिषेक उर्फ नीशू और सत्यम यादव ने पिस्टल से गोलियां दागीं। अन्य आरोपित असलहा लेकर बैकअप देने के लिए खड़े थे। गोली चलने के पहले जान बचाने को लेकर दोनों भिड़े भी। लेकिन नशे में होने की वजह से कुछ नहीं कर पाए। वारदात के बाद सभी बदमाश वहां से भागकर गगहा एरिया के ईट भट्टे पर गए। सीसीटीवी फुटेज में उनकी पहचान हुई। छानबीन में सामने आया कि दो साल से अधिक समय से सक्रिय व्हॉट्सएप ग्रुप के बदमाशों का संपर्क कई प्रभावशाली लोगों से था। इसलिए छोटे-मोटे विवादों में उनको संरक्षण मिलता रहा। इस गैंग में शामिल सभी शातिरों की उम्र 19 साल से लेकर 25 साल के बीच है।

अलर्ट रही पुलिस, दिनभर रही चौकसी

रामनगर कड़जहां निवासी कृष्णा और दिवाकर की फैमिली से मिलकर नेता ढांढस बंधाने पहुंच रहे हैं। रविवार को एक पार्टी के नेता के पहुंचने की सूचना पर पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए। चौराहे पर काफी फोर्स तैनात कर दी गई। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बावजूद किसी तरह के बवाल की आशंका में पुलिस अलर्ट मोड में रही। सीओ कैंट, एसएचओ खोराबार सहित कई थानों की फोर्स बुला ली गई। यहां बता दें कि बुधवार को घटना के विरोध में पब्लिक ने रामनगर कड़जहां में रोड जाम करके प्रदर्शन किया था। समझाने पहुंची पुलिस पर पथराव करके घायल कर दिया। बसों और कारों में जमकर तोड़फोड़ की। इस मामले में पुलिस ने खोराबार थाना में मुकदमा दर्ज किया है।

वर्जन

घटना में शामिल अभियुक्तों को अरेस्ट करके असलहा बरामद किया गया है। दो गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई में घटना को अंजाम दिया गया। साजिश रचने और संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

- अरविंद कुमार पांडेय, एसपी नॉर्थ

Posted By: Inextlive