- एक सप्ताह से बंद है मोहद्दीपुर का बिलिंग काउंटर

- कनेक्टिविटी न आने से बैरंग लौट रही पब्लिक

GORAKHPUR : मोहद्दीपुर स्थित बिजली विभाग के बिलिंग काउंटर पर अफसर और कर्मचारी मिले या न मिले, लेकिन एक बोर्ड जरूर लगा मिलेगा। इस बोर्ड पर पिछले एक हफ्ते से यही लिखा मिलता है कि आज बिल जमा नहीं होगा। कई ग्रामीण इलाकों का बिल इसी सेंटर पर जमा होता है। ऐसे में बिलिंग सेंटर बंद होने से दूर-दराज के एरियाज में रहने वाली पब्लिक परेशान है।

इस एरिया का जमा होता है बिल

- मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट, नंदानगर, झरना टोला, बिछिया, दिव्यनगर, इंजीनियरिंग कॉलेज, रानीडिहा, महादेव झारखंड़ी, सहारा एस्टेट

दूर-दूर से आते हैं बिल जमा करने

शहरी बिजली सप्लाई का एरिया खोराबार तक है, इनका बिल जमा करने का सबसे नजदीकी बिलिंग सेंटर मोहद्दीपुर है। खोराबार से 8 से 10 किमी दूरी तय करके डेली करीब एक हजार लोग मोहद्दीपुर आते हैं। लेकिन बिलिंग सेंटर्स बंद होने के कारण लोग बैरंग वापस लौट रहे हैं।

बिजली विभाग को भी लग रहा चूना

डिविजन थर्ड के एक्सईएन संजय यादव का कहना है कि बिलिंग काउंटर बंद होने के कारण बिजली विभाग को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है। विभाग को डेली कम से कम 1 लाख रुपए का नुकसान हो रहा है। ये हाल तब है जब बिजली विभाग पर राजस्व वसूली का जबर्दस्त दबाव है।

बिजली विभाग के अफसरों की लापरवाही के कारण पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिल अधिक हो जाए तो कनेक्शन काट देते हैं और जब बिल जमा करने जाओ तो पैसा ही नहीं लेते हैं। पब्लिक परेशान होकर वापस लौट आती है।

एमएस लाल, कंज्यूमर

बिजली विभाग को पब्लिक को परेशान करना अच्छे से आता है। रोज हम लोग बिल जमा करने आते हैं और ऐसे ही वापस लौट जाते हैं। यहां कोई बताने वाला भी नहीं कि बिल कहां जमा होगा।

डॉ। प्रदीप श्रीवास्तव, कंज्यूमर

इंटरनेट प्रोवाइडर की लापरवाही से मोहद्दीपुर बिलिंग काउंटर बंद है। इसकी जानकारी मुझे नहीं थी। उम्मीद है कि एक से दो दिन में बिलिंग काउंटर चालू हो जाएगा।

अभिषेक सिंह, सहायक अभियंता, आईटी

हम क्या करें। कई बार कंप्लेन की, लेकिन प्राइवेट कंपनी वाले हमारी कोई भी बात सुनने को तैयार ही नहीं है। सिटी के 50 प्रतिशत बिलिंग काउंटर डेली किसी न किसी कारण से बंद रह रहे हैं।

संजय यादव, एक्सईएन, डिविजन थर्ड, महानगर विद्युत वितरण निगम

Posted By: Inextlive