- खोराबार एरिया में भैंसहा के पास हुई वारदात

- बड़े भाई ने किया पीछा तो भाग निकले शातिर

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

शहर में फोरलेन पर एक्टिव बदमाशों पर शिकंजा कसने में पुलिस नाकाम रही है। रविवार रात खोराबार एरिया में भैंसहा के पास के बाइक सवार तीन बदमाशों ने मोबाइल कारोबारी को लूट लिया। पैर धक्का मारकर बदमाशों ने उसे गिरा दिया। बैग छीनकर भागने लगे। पीछे से दूसरी बाइक पर आ रहे मोबाइल कारोबारी के भाई ने उनका पीछा किया तो हवा में पांच राउंड गोलियां दागकर बाघागाड़ा की तरफ बदमाश फरार हो गए। घटना की सूचना देने पर करीब एक घंटे के विलंब से पीआरवी पहुंची। सोमवार दोपहर घटना स्थल की जांच करनी पुलिस ने बिना मुकदमा दर्ज कराए कार्रवाई का आश्वासन दिया। पूर्व में भी खोराबार एरिया में लूट की घटनाएं हो चुकी हैं।

पैर से धक्का देकर गिराया, लूट लिया बैग

कुसम्हीं बाजार निवासी मंगेश विश्वकर्मा की मोतीराम अड्डा चौराहे पर राज मोबाइल सेंटर के नाम से दुकान है। मंगेश का छोटा भाई सूरज विश्वकर्मा भी मोबाइल का काम करता है। रविवार शाम भाई की दुकान पर मोबाइल देने पहुंचा था। रात में करीब नौ बजे दुकान बंद करके दोनों भाई अलग-अलग बाइक से घर लौट रहे थे। किसी से बात करने के चक्कर में सूरज पीछे रह गया। आगे-आगे चल रहा मंगेश भैंसहा गांव के सामने अंडरपास के पास पहुंचा। तभी बिना नंबर की बाइक पर सवार तीन युवकों ने उसे रुकने का इशारा किया। वह कुछ समझ पाता। इसके पहले पीछे बैठे युवक ने मंगेश की बाइक पर पैर से धक्का मार दिया। बेकाबू होकर मंगेश बाइक सहित गिर पड़ा। तमंचा सटाकर बदमाशों ने उसका बैग ले लिया। उसके बाइक की चाबी लेकर वापस मुड़ गए।

मुकदमा मत दर्ज कराओ, जांच कर पकड़ लेंगे बदमाश

तभी कुछ ही देर में पीछे से सूरज भी आ गया। सड़क पर बाइक सवार को गिरे देखकर उसने ब्रेक लगा दिया। उसने देखा कि उसका भाई ही वहां पर डर से कांप रहा है। भाई के बताने पर हिम्मत दिखाते हुए सूरज ने चिल्लाते हुए बदमाशों का पीछा कर लिया। किसी बाइक के तेजी से पीछे आने की आहत पाकर बदमाशों ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी। हवा में फायरिंग करते हुए बाघागाड़ा की तरफ भाग गए। उधर किसी तरह से मंगेश ने पुलिस को सूचना दी। सोमवार की दोपहर खोराबार थाने के दरोगा जांच में पहुंचे। मुकदमा दर्ज करने के बजाय पुलिस ने यह सलाह दी कि जांच करके बदमाशों को पकड़ लेंगे। यदि मुकदमा दर्ज करेंगे तो फायरिंग नहीं लिखेंगे। क्योंकि आवाज किसी ने सुनी नहीं है। पुलिस के अनुसार तहरीर देकर भाई के साथ मंगेश घर लौट गया। इसके पूर्व भी उसके साथ लूट की कोशिश हो चुकी थी।

लूट की वारदातों पर पर्दा डाल रहे थानेदार

02 फरवरी 2019: खोराबार एरिया में मोबाइल कारोबारी संग लूटपाट, शोर मचाने पर गोली चलाकर भागे बदमाश।

28 जनवरी 2019: हरपुर बुदहट एरिया के कटसहरा कस्बे में ज्वेलर को गोली मारकर लूट का प्रयास

28 जनवरी2020: पिपराइच कस्बे में दुकान से मोबाइल फोन लूटपाट

27 जनवरी 2020: गुलरिहा में टेंपो सवार से मोबाइल फोन की लूट

19 जनवरी 2020: सहजनवां इलाके में मुनीम से 1.17 लाख रुपए की लूट

10 जनवरी 2020: बेलीपार में एमआर से 21 सौ रुपए और मोबाइल फोन की लूट

09 जनवरी 2020: हरपुर बुदहट एरिया में सुभाष वर्मा से एक लाख रुपए की ज्वेलरी और नकदी लूटे

08 जनवरी 2020: सोनबरसा में फोरलेन पर कार सवार बदमाश चालक को अगवा 10 हजार रुपए, मोबाइल लूटने के साथ ही ट्रक के पांच टायर निकाल ले गए।

07 जनवरी 2020: शाहपुर इलाके में मार्बल कारोबारी की मां को झांसा देकर बदमाश ने चेन लूट ली।

05 जनवरी 2020: शाहपुर के शिवपुर सहबाजगंज में रेलवे के रिटायर इंजीनियर की पत्‍‌नी पूनम से पर्स, नकदी और मोबाइल फोन की लूट हुई।

02 जनवरी 2020: रात में गीडा एरिया में ट्रक ड्राइवर का अपहरण कर कार सवार बदमाश मगहर ले गए और नकदी, मोबाइल फोन लूटने के साथ ही ट्रक के पहिए खोल ले गए।

मोबाइल कारोबारी संग हुई लूट की सूचना की जांच कराई जाएगी। पूर्व में हुई घटनाओं में भी वांटेड बदमाशों की तलाश चल रही है। इस संबंध में थाना प्रभारी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

सुमित शुक्ला, सीओ कैंट

Posted By: Inextlive