-दो करोड़ में बढ़ाई जाएगी ट्रांसफार्मर्स की क्षमता

-शहर के विभिन्न एरियाज में लो वोल्टेज, फॉल्ट से उबरने की कवायद

-जोन के छह वितरण मंडलो को बिजनेस प्लान 2020-21 के तहत रकम क्षमता बढ़ाने के लिए आवंटित

-इस बजट में 275 ट्रांसफॉर्मर्स की क्षमता बढ़ाई जाएगी

पावर कॉरपोरेशन ने शहर में पावर कट से लोगों को मुक्ति दिलाने के लिए दो करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। इस बजट में अर्बन और रूरल एरिया में ट्रांसफार्मर्स की क्षमता बढ़ाई जाएगी। जिले के छह वितरण खंड़ो को बिजनेस प्लान-2020-21 के तहत ट्रांसफार्मर्स की क्षमता बढ़ाई जानी है। नगरीय वितरण मंडलों में 25 लाख तो वहीं ग्रामीण वितरण मंडलों को 35-35 लाख रुपए मिले हैं। उधर जेई का कहना है कि इस बजट में 275 ट्रांसफार्मर्स की क्षमता बढ़ाई जाएगी। इससे शहर के साथ गावों की बिजली सप्लाई में सुधार के साथ ही ट्रांसफार्मर्स से नए कामर्शियल कनेक्शन भी जारी किए जा सकेंगे।

पिछले कुछ रोज पहले उर्जा मंत्री ने शहर और ग्रामीण एरिया में बिजली सप्लाई के बारे में जनप्रतिनिधियों की राय जानी थी। इसी बीच कई जगहों पर पावर कट की कंप्लेन मिली। हालांकि विधायकों ने टांसफार्मर्स की क्षमता बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद सभी अवर अभियंताओं को एरिया में ओवरलोड ट्रांसफार्मर्स को चिन्हित कर बदलने के निर्देश दिए। इसके लिए दो करोड़ रुपए भी आवंटित किए हैं। हालांकि नगरीय वितरण मंडल ने बजट की प्रत्याशा में पहले ही आठ ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़वा दी है। बाकी वितरण मंडलों में ट्रांसफार्मर चिन्हित करने का काम जारी है।

वर्जन

बिजनेस प्लान के तहत ट्रांसफार्मर्स की क्षमता बढ़ाए जाने का बजट मिल चुका है। सभी वितरण मंडलों को निर्देश दिया गया है कि ट्रांसफार्मर्स की क्षमता बढ़ाने की सूचना दें। क्षमता वृद्धि के साथ अन्य कार्य भी कराया जा रहा है।

ई। देवेंद्र सिंह, चीफ इंजीनियर

Posted By: Inextlive