GORAKHPUR: नगर विधायक डॉ। राधा मोहन दास अग्रवाल ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के कोरोना वार्ड का इंस्पेक्शन किया। इस दौरान यह सामने आया कि सीएमओ के आदेश पर एसआईसी ने कैंसर वार्ड को ही कोरोना वार्ड बना दिया था। जिस पर नगर विधायक ने फटकार लगाते हुए तत्काल प्रभाव से कमिश्नर और डीएम को लेटर लिखकर वार्ड चेंज कराने की मांग की।

खाली पड़ा संक्रामक हॉस्पिटल, वार्ड बना दिया यहां

एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर अवेयरनेस कैंपेन से लगाए तमाम कवायदें शासन प्रशासन की तरफ से चल रही हैं। वहीं शनिवार को नगर विधायक डॉ। राधा मोहन दास अग्रवाल सीएमओ डॉ। एसएन तिवारी व चीफ सुप्रीटेंडेंट डॉ। अविनाश कुमार सिंह के साथ डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, संक्रामक रोग अस्पताल व बनाए गए कोरोना वार्ड का इंस्पेक्शन करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोरोना एक अति संक्रामक रोग है और इसके फैलने के तरीके के बारे में अंतिम रूप से पता नहीं है। इसलिए इसके मरीजों को एक दम से अलग रखा जाना चाहिए। जब जिला अस्पताल के बगल में 10 कमरे का साफ-सुथरा नगर निगम का संक्रामक रोग अस्पताल बिना किसी इस्तेमाल के पूरी तरह खाली पड़ा है और चिकित्सक तथा फार्मासिस्ट/पैरा मेडिकल सब उपलब्ध है तो कोरोना के संभावित मरीजों को जिला अस्पताल के भीतर रखने का क्या मतलब है।

मरीज का पता नहीं, भर रहे रिकॉर्ड

नगर विधायक ने संक्रामक रोग अस्पताल का इंस्पेक्शन किया। वे यह देखकर दंग रह गए कि सारी सुविधा से युक्त 10 कमरों से सन्नाटा पसरा हुआ था। हॉस्पिटल देखने से लग रहा था कि वहां बहुत दिनों से मरीज ही भर्ती नहीं हुआ और हॉस्पिटल स्टाफ न सिर्फ प्रतिदिन रजिस्टर पर 5-7 मरीजों की भर्ती दिखा रहा था, बल्कि मरीजों की प्रथम दृष्टया नकली दिखने वाले भरती की बेड-नोट भी बना रखे थे। फार्मासिस्ट से लेकर सफाई कर्मी तक 11 स्टाफ और एक नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ। बीके यादव पोस्टेड हैं जो कुाकर 60 लाख सालाना का वेतन बिना किसी काम के बैठकर ले रहे हैं।

कमिश्नर व डीएम से शिकायत

नगर विधायक ने इस मामले को कमिश्नर जयंत नार्लिकर, डीएम के विजयेंद्र पांडियन व नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह तीनों अधिकारियों से बात की। उन्होंने कहा कि संक्रामक रोग अस्पताल और उसकी सारी सुविधाएं होने के बावजूद भरे हुए जिला अस्पताल में अति संक्रामक कोरोना वार्ड बनाना उनके समझ के परे है। उन्होंने कोरोना वार्ड को तुरंत संक्रामक रोग अस्पताल में शिफ्ट करने की मांग की।

Posted By: Inextlive