खनन के नाम पर की वसूली, थानेदार का ड्राइवर सस्पेंड

2020-05-29T10:30:06Z

- थानेदार के ड्राइवर का रुपए मांगते हुए वीडियो हुआ था वायरल

- जांच के बाद एसएसपी ने की कार्रवाई, विभागीय जांच का भी आदेश

GORAKHPUR: पीपीगंज एरिया में अवैध मिट्टी खनन के वाहनों को संचालित कराने के नाम पर वसूली की मांग करने वाले थानेदार के ड्राइवर आद्या सिंह को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है। सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें ड्राइवर एक ट्राली के पीछे पंद्रह सौ रुपए की मांग कर रहा था। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने इस मामले को प्रमुखता से पब्लिश किया। जिसके बाद जिम्मेदार हरकत में आ गए। वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने ड्राइवर आद्या सिंह को सस्पेंड कर विभागीय जांच का आदेश दिया है।

हमने उठाया था मुद्दा

मिली जानकारी के मुताबिक, वीडियो खुद एक खनन कराने वाले ने बनाया है। इसमें जो बातचीत है उसमें थानेदार का ड्राइवर बोल रहा है कि पंद्रह सौ रुपए एक ट्राली का लगेगा। वहीं खनन कराने वाला एक हजार रुपए देने की बात कर रहा है। दोनों के बीच गैर कानूनी काम के लिए इस तरह से मोलभाव हो रहा है। बाद में ड्राइवर ये भी कहता है कि उसे सिर्फ 100 रुपये ही मिलते हैं। बाकी की रकम में कई हिस्सेदार हैं, वह कुछ नहीं कर सकता। यह वीडियो पिछले तीन दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इसे लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने न्यूज पब्लिश की जिसका संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने जांच कराई और फिर ड्राइवर पर कार्रवाई की है। एसएसपी डॉ। सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि वाहन चलवाने के नाम पर रुपए मांगने का मामला वायरल हुआ था। कर्तव्यों, दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही, उदासीनता, अनुशासनहीनता पाए जाने पर सस्पेंड करते हुए विभागीय जांच का आदेश दिया गया है।

बॉक्स

तीन थानेदार बदले, सात दरोगा को नोटिस जारी

उधर, जिले के तीन थानेदारों का कार्यक्षेत्र बदल दिया गया है। गीडा इंस्पेक्टर दिलीप कुमार सिंह को आईजीआरएस प्रभारी बनाया गया है। उनकी जगह पर बेलघाट थानेदार रहे देवेंद्र कुमार सिंह को भेजा गया है। इसी तरह भवानी भीख राजभर को एसएसआई गोरखनाथ से स्थानांतरित कर बेलघाट की थानेदारी सौंपी गई है। आईजीआरएस प्रभारी रहे पंकज कुमार को लाइनहाजिर कर दिया गया है। उधर, बड़हलगंज से जुड़े मुकदमों में लापरवाही पाए जाने पर सात दरोगा को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जांच का आदेश दिया गया है। इन सभी की रिपोर्ट एसपी साउथ ने एसएसपी को सौंपी थी।

सूरज सिंह बने मोतीराम अड्डा चौकी के पहले इंचार्ज

हाल में झंगहा इलाके में डबल मर्डर के बाद मोतीराम अड्डा में एक चौकी की जरूरत महसूस की गई और डीआईजी के आदेश पर वहां पर चौकी स्थापित कर दी गई है। सूरज सिंह को वहां का पहला चौकी इंचार्ज नियुक्त किया गया है। इसके अलावा दरोगा सुनील कुमार शुक्ला को कोरोना सेल से पेशी श्रेष्ठ कार्यालय, बृजेश कुमार यादव को पुलिस लाइंस से कोरोना सेल, सुशील कुमार को पिपराइच से कैंपियरगंज, अनूप सिंह को खजनी से उरूवा बाजार, संजय कुमार सिंह को पुलिस लाइंस से गगहा, शेषनाथ सिंह यादव को पुलिस लाइंस से चौरीचौरा, शैलेंद्र कुमार सिंह को पुलिस लाइंस से खोराबार, मनीराम मौर्या को शाहपुर से राजघाट, विहारी सिंह यादव को कोतवाली से बेलघाट निरस्त कर फिर से कोतवाली, अर्जुन सिंह को पुलिस लाइंस से हरपुर बुदहट, राजेंद्र प्रसाद, भगवान सिंह को हरपुर बुदहट से पुलिस लाइंस, विजय शंकर को गगहा से शाहपुर, दिनेश कुमार को राजघाट से पुलिस लाइंस, आशीष कुमार यादव को आईकार्ड सेल से साइबर अपराध थाना भेजा गया है।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.