- घर में रहने लेकर दोनों पक्षों में विवाद

- कोतवाली एरिया के इस्माइलपुर की घटना

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के इस्माइलपुर निवासी पार्षद मंजूर आलम पर उनकी बहन ने पिटाई करने का आरोप लगाया है। रविवार की सुबह सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। पार्षद को हिरासत में लेकर थाने चली गई। कोतवाली में घंटों बातचीत के बाद दोनों पक्षों ने समझौता किया। दोनों पक्षों ने एक हफ्ते के भीतर मामले के निस्तारण का आश्वासन पुलिस को दिया है।

मायके में रहती है बहन

इस्माइलपुर निवासी मंजूर आलम, उनके भाई महमूद आलम और बहन फरीदा एक ही मकान में रहते हैं। फरीदा के पति सऊदी अरब में रहकर कमाते हैं। ससुराल में रहने के बजाय फरीदा मायके में रहती है। फरीदा और उसके बच्चों की देखभाल महमूद आलम करते हैं। रविवार की सुबह फरीदा ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि उसके मंजूर आलम ने पूरे परिवार के साथ मिलकर उन लोगों की पिटाई की। चाकू से हमला करके घायल कर दिया। कोतवाली पुलिस ने मंजूर आलम को हिरासत में ले लिया। पार्षद ने बहन के आरोपों को झूठा बताया। बाद में मंजूर की बहन भी थाने पर पहुंचीं। दोनों पक्षों ने आपस में बातचीत करके सुलह किया। मकान के बंटवारे की पंचायत करके पुलिस को सूचना देने का आश्वासन दिया।

दोनों पक्षों ने आपस में मामले के निस्तारण की बात कही है। एक हफ्ते समय लेकर नात-रिश्तेदारों की मदद से समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है। तीन दिन पहले भी इन लोगों ने विवाद किया था। यदि दोबारा कोई शिकायत मिली तो खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

विजयराज सिंह, इंस्पेक्टर कोतवाली

मेरे खिलाफ कोई शिकायत नहीं हुई। कोई राजनैतिक विरोधी मेरे खिलाफ साजिश कर रहा है। मैं कोतवाली थाना पर नहीं गया था। इसलिए किसी मामले में सुलह सपाटे का कोई सवाल नहीं पैदा होता है।

मंजूर आलम, पार्षद

मेरे छोटे भाई घर पर नहीं थे। मंजूर आलम ने हम लोगों को पीटा, इसलिए पुलिस से शिकायत करनी पड़ी। उन लोगों ने समझौता से मामला हल कराने को कहा है।

फरीदा, पीडि़त महिला

Posted By: Inextlive