- एनई रेलवे हेड क्वार्टर के वीवीआईपी रेस्ट हाउस में सीआरएस ने किए जांच

- चुरेब रेल हादसे के चलते अब भी कई ट्रेंस चल रही हैं लेट

GORAKHPUR: चुरेब रेल हादसे की जांच तेजी से चल रही है। प्रभात कुमार वाजपेयी (कमिश्नर रेलवे सेफ्टी) ने एनई रेलवे हेड क्वार्टर के वीवीआईपी रेस्ट हॉउस में मामले में रेलवे ऑफिसर्स, कर्मचारियों और पब्लिक के बयान दर्ज किए। उधर हादसे के बाद लखनऊ रुट पर जाने वाली ट्रेन्स रफ्तार तो पकड़ रही हैं, लेकिन अभी भी कुछ ट्रेन्स घंटों देरी से चल रही हैं। मतलब अभी पैसेंजर्स की दिक्कतें कम नहींहुई हैं।

घंटों करते रहे जांच

फ्राइडे की मार्निग चुरेब रेल हादसे की जांच कर रहे कमिश्नर रेलवे सेफ्टी ने वीवीआईपी रेस्ट हाउस में सबके बयान दर्ज किए। बयान दर्ज करने का सिलसिला बीआरडी मेडिकल कॉलेज से शुरू हुआ, जब उनकी टीम घायलों में मिलने वहां पहुंची। वहींकमिश्नर रेल सेफ्टी प्रभात कुमार वायपेयी ने ललित नारायण रेलवे हॉस्पिटल में एडमिट ड्राइवर लक्ष्मी नारायण व गार्ड रामायण यादव का बयान दर्ज किया। इसके अलावा इस घटना से जुड़े आम लोगों के भी बयान दर्ज किए गए, साथ ही उनसे पूछताछ की गई।

क्ब् घंटे लेट रही शहीद

जहां एनई रेलवे हेडक्वार्टर में सीआरएस चुरेब हादसे की जांच में जुटे हुए थे, वहीं ट्रेन्स के लेट होने से यात्रियों को इस भीषण गर्मी में घंटों स्टेशन पर इं तजार करना पड़ा। क्ब्म्7ब् शहीद एक्सप्रेस के क्ब् घंटे लेट होने से कई फैमिली पूरे दिन स्टेशन पर बिताने को मजबूर थी। एलटीटी से गोरखपुर आ रही क्ख्भ्ब्ख् एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस क्ख् घंटे लेट रही। क्भ्097 अमरनाथ एक्सप्रेस के लेट होने से कई लोगों ने तो अपने टिकट ही कैंसिल करा दिए।

ट्रेन लेट

क्ब्म्7ब् शहीद एक्स। क्ब्.फ्भ्

क्ख्भ्ब्ख् एलटीटी-गोरखपुर एक्स। क्ख्.00

क्भ्097 अमरनाथ एक्स। 08.क्0

क्क्0क्भ् कुशीनगर एक्स। 07.क्0

क्ख्भ्भ्म् गोरखधाम एक्स। 0ख्.फ्भ्

वर्जन

कुछ गाडि़यां लेट चल रही हैं। जल्द ही सभी गाडि़यां अपने निर्धारित समय से संचालित होनी शुरू हो जाएंगी।

आलोक कुमार सिंह,

सीपीआरओ, एनई रेलवे

Posted By: Inextlive