फिर डबल मर्डर से दहला जिला

2020-05-25T08:15:04Z

- बाइक से दावत करने गए चचेरे भाइयों को मारी गोली

- डीआईजी, एसएसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे

GORAKHPUR: झंगहा एरिया में गोर्रा नदी के किनारे दोस्तों संग दावत करने गए चचेरे भाइयों की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। रविवार की दोपहर करीब ढाई बजे चरवाहों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर नाइन एमएम की पिस्टल के दो खोखे, एक कारतूस, शराब की बोतलें, नकदी, कटा हुआ खीरा और गिलास बरामद हुआ। पुलिस का मानना है कि शराब की दावत में दोनों युवकों को गोली मारी गई। घटनास्थल से शोर मचाते हुए फरार हुए एक अन्य की तलाश में पुलिस जुटी है। डबल मर्डर की सूचना पर डीआईजी रेंज राजेश मोदक, एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। दोनों युवकों को एक परिचित ने कॉल कर बुलाया था। करहीं बंधे पर उसकी बाइक लावारिस हाल मिली। फरार युवक के परिजनों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

पांच लोग पी रहे थे शराब, दो की मिली डेड बॉडी

दोपहर करीब तीन बजे बंधे के दूसरी ओर पशु चरा रहे लोगों ने एक युवक को चिल्लाकर भागते हुए देखा। उसने लोगों को बताया कि नदी के किनारे दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हमलवार मुझे भी मार डालेंगे। घटना की सूचना पुलिस को देने की बात कहते हुए वह कहीं भाग गया। चरवाहों के शोर मचाने पर पहुंची पब्लिक ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस पहुंची तो दो युवकों की डेड बॉडी मिली। लोगों ने पुलिस को बताया कि घटनास्थल पर पांच लोग बैठे हुए थे। गोली के शिकार हुए युवकों की पहचान खोराबार एरिया के रामनगर कड़जहां निवासी सुदामा निषाद के बेटे दिवाकर (24) और राजेंद्र निषाद के बेटे कृष्णा (25) के रूप में हुई।

घर से बुलाकर ले गया मुकेश, रोक रही थी मां

घटना की सूचना पाकर परिजन पहुंचे। उन लोगों ने पुलिस को बताया कि दिवाकर और कृष्णा की कुरमौल, छोटका टोला निवासी मुकेश के साथ गहरी दोस्ती थी। रविवार की दोपहर वह दोनों को बुलाकर ले गया। जबकि दिवाकर की मां ने उसे घर से जाने पर मना किया लेकिन किसी के दबाव में वह चला गया। दोनों कब और कैसे वहां पहुंचे इसकी जानकारी किसी को नहीं हो सकी। चरवाहों ने शराब पीने में शामिल दो युवकों को बाइक से गौरी घाट पक्के पुल की तरफ भागते हुए देखा था। घटनास्थल के आसपास झडि़यों में बड़ी संख्या में शराब की बोतलें मिलीं। ऐसा लग रहा था कि पहले से दावतों का दौर चलता रहा है। लॉकडाउन में बाइक से पहुंचने वाले युवक वहां शराब पीते रहे हैं। पुलिस की छानबीन में सामने आया कि 22 मई को दिवाकर, कृष्णा की मोतीराम अड्डा के उत्तर गोला चौराहे पर कुछ युवकों संग मारपीट भी हुई थी। इस घटना में दिवाकर के सिर में चोट भी लगी थी। डबल मर्डर के पीछे क्या वजह हो सकती है, इस बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। हालांकि परिजनों ने किसी से कोई दुश्मनी होने से इंकार किया है। मौके पर जिसकी बाइक मिली है, उसके परिजनों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। लॉकडाउन में डबल मर्डर की घटना ने पुलिस के माथे पर बल ला दिया है। इसके पूर्व भी जिले में डबल मर्डर की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

दोनों के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक मामले

पुलिस की छानबीन में पता लगा कि दिवाकर और कृष्णा के खिलाफ पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं। खोराबार थाना में लूट, झंगहा में मारपीट का मामला उनके खिलाफ दर्ज था। जबकि कृष्णा के खिलाफ बाइक चोरी का मुकदमा बेलीपार में दर्ज है। पुलिस मान रही है कि दावत में शामिल युवकों की शोहबत अच्छी नहीं है। घटनास्थल से शोर मचाते हुए फरार हुए युवक की तलाश सरगर्मी से की जा रही है।

जिले के सनसनीखेज डबल मर्डर

2 अक्टूबर 2019: चौरीचौरा एरिया के बेलवाबुजुर्ग में बुजुर्ग दंपति की चाकू घोंपकर हत्या।

7 मार्च 2019: सहजनवां के भक्सा में दंपति की गला रेतकर फेंकी गई डेड बॉडी मिली।

24 जनवरी 2019: शाहपुर एरिया के डेयरी कॉलोनी में दोस्तों की दावत में दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

11 अप्रैल 2018: रंजिश के कारण कचहरी से मुकदमे की पैरवी करके लौट रहे जयहिंद और उनके बेटे नागेंद्र को बदमाशों ने गोली मारी।

4 मार्च 2018: सहजनवां के चकिया मगहर रोड पर दो लोगों की हत्या करके फेंकी गई डेड बॉडी मिली।

8 जनवरी 2016: विंध्यावासिनी नगर मोहल्ले में रेलवे के इंजीनियर संजय कुमार और उनकी पत्‍‌नी तुलिका का घर में मर्डर।

6 जनवरी 2016: रंजिश को लेकर झंगहा एरिया में कौशल और उनके चाचा बलवंत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

वर्जन

घटना की सूचना पर जांच पड़ताल की जा रही है। युवकों के करीबियों ने वारदात को अंजाम दिया है। जल्द ही आरोपियों को अरेस्ट कर लिया जाएगा। मौके की छानबीन से शराब और बीयर पीने की बात सामने आई है। डॉग स्कवॉयड और फॉरेंसिक टीम भी जांच में जुटी है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जिन युवकों का मर्डर हुआ है उनके खिलाफ भी क्रिमिनल केसेज दर्ज हैं।

- डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.